ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कार व कंटेनर की हुई जोरदार भिड़ंत, एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौकै पर हुई मौत

0

उन्नाव। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उन्नाव (Unnav) स्थित हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे (Lucknow-Agra express way) पर रविवार सुबह दर्दनाक सड़क हादसा (road accident) हुआ। जयपुर (Jaipur) से बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) जा रही एक सफ़ारी कार (Safari car) सुबह करीब 10:00 बजे हादसे का शिकार हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से आगरा की तरफ जा रहे एक कंटेनर (container) के ड्राइवर को नींद आ गई, जिससे कंटेनर अनियंत्रित होकर डिवाइडर (divider) तोड़ते हुए दूसरी साइड से आ रही सफ़ारी कार से टकरा गया। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इससे कार में सवार 6 लोगों में से 4 लोगों की घटनास्थल (the scene) पर ही मौत (death) हो गई, जबकि एक युवक घायल (injured) है। वहीं कार में सवार एक युवक बाल-बाल बच गया, उसे कोई चोटें नहीं आई हैं।

अगर आप भी करना चाहते हैं सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी तो BHU में चलने वाली फ्री कोचिंग में करें आवेदन, 12 जुलाई है आख़िरी तारीख

इस हादसे में मारे गए लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जिनमें पति-पत्नी, बेटी और भतीजी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि राजस्थान (Rajasthan) में मोटर पार्ट्स का कारोबार (business of motor parts) करने वाले अखिलेश मिश्रा अपने छोटे भाई की शादी में शामिल होने के लिए परिवार के साथ जयपुर (Jaipur) से बिहार के सीवान स्थित गाँव जा रहे थे। तभी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 279 माइल स्टोन (milestone) के पास उसकी कार को एक कंटेनर ने टक्कर मार दी।

केन्द्र सरकार की स्कीम “अग्निपथ” का पूरे देश में जमकर हो रहा विरोध, सरकारी संपत्तियों का नुकसान कर रहे प्रदर्शनकारी

यह टक्कर इतनी जोरदार थी कि सफ़ारी के परखच्चे उड़ गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस (police) और यूपीडा (UPIDA) की टीम मौके पर पहुँची और घायलों को कार से निकालकर गंभीर हालत में यूपीडा की एम्बुलेंस (ambulance) से लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल ले गए, जहाँ डॉक्टरों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे में मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के हैं। इनकी पहचान अखिलेश मिश्रा (40 साल), बबीता मिश्रा (36 साल) और उनकी बेटी ज्योति (10 साल) तथा अखिलेश मिश्रा की भतीजी प्रियांशी (12 साल) के रूप में हुई है।

वहीं इस हादसे में घायल संतोष मिश्रा का अस्पताल (hospital) में इलाज (treatment) जारी है। इस हादसे में बाल-बाल बचे उनके साथी रूपम गुप्ता ने इनकी पहचान बताई। हसनगंज के थाना प्रभारी अखिलेश चंद्र पांडेय ने बताया कि सभी शवों (dead bodies) का पोस्टमार्टम (postmortem) लखनऊ में कराया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.