ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खाँ का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, कहा ताकत के दम प्रदेश में तानाशाही कर रही सरकार

0

बरेली। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर के विधायक आज़म खाँ (Azam Khan) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh government) पर तानाशाही (dictatorship) भरे अंदाज में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यप्रणाली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन पर और उनके परिवार पर मुर्गी चोरी, बकरी चोरी, शराब दुकान लूटने जैसे आरोप लगाये हैं। आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र (Azamgarh Parliamentary Constituency) के उपचुनाव में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के प्रचार के लिए शनिवार को नसीरपुर (Nasirpur) में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए खाँ ने एक तरफ जहाँ अपना दर्द बयाँ किया, वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार (BJP government) पर जमकर हमला बोला।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कार व कंटेनर की हुई जोरदार भिड़ंत, एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौकै पर हुई मौत

उन्होंने दावा किया कि जेल में उन्हें एड़ियाँ रगड़ने के लिए मजबूर किया गया ताकि वे आत्महत्या (suicide) कर लें अथवा सरकार के सामने घुटने टेक दें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उच्चतम न्यायालय (Supreme court) से अंतरिम जमानत मिलने पर मई माह में जेल से छूटे खाँ ने शनिवार को आजमगढ़ से पहले बरेली हवाई अड्डा (Bareilly Airport) पर पत्रकारों (journalists) से बातचीत में भी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो हालात हैं, उससे अच्छी तानाशाही होती है। सपा के वरिष्ठ नेता ने ‘अग्निपथ’ योजना (Agnipath scheme) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (Central government) पर हमला करते हुए कहा कि अग्निपथ योजना में युवाओं का कितना हित है, ये सामने दिखाई दे रहा है, जो इस पर आंदोलन (Agitation) कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेरे कहने से न योजना शुरू हुई है और न ही बंद होगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों (farmers) के बाद अब युवाओं (youth) को ठगने जा रही है।

अगर आप भी करना चाहते हैं सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी तो BHU में चलने वाली फ्री कोचिंग में करें आवेदन, 12 जुलाई है आख़िरी तारीख

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार तानाशाही भरे अंदाज में काम कर रही है। खाँ वाराणसी (Varanasi) जाने के लिए बरेली हवाई अड्डा पर आये थे। आज़म खाँ ने कहा कि उनके अपनों के साथ, उनके शहर और जिले के साथ जो सलूक हुआ उसके बारे में वह यह दावे के साथ कहते हैं कि पूरी दुनियाँ में किसी राजनेता (politician) के साथ किसी हुकूमत ने इतना ‘घटिया’ सुलूक नहीं किया होगा। उन्होंने कहा कि ‘‘कोई हुकूमत इतनी नहीं गिरी होगी।” उन्होंने कहा कि उनकी डिग्री कॉलेज (degree college) में पढ़ाने वाली असिस्टेंट प्रोफेसर (assistant professor) पत्नी और एमटेक (M.tech) पास बेटा है, जो विधायक (MLA) भी था, और खुद उन पर शराब की दुकानें लूटने और 16 हज़ार रुपये गल्ले से चोरी करने का मुकदमा दर्ज (filed a case of theft) है।

नसीरपुर की चुनावी जनसभा में आज़म खाँ ने कहा कि ‘‘रामपुर या आजमगढ़ में चुनाव (election) जीतने से हुकूमत (ruling) नहीं बदलने वाली है, लेकिन हमें अपने अस्तित्व की रक्षा करनी है।” भीषण धूप और गर्मी के बीच जनसभा (public meeting) को संबोधित करते हुए अपने करीब 50 मिनट के संबोधन में खाँ ने कहा कि ”जेल में जो ज़ुल्म (persecution) मेरे साथ हुआ, उसे याद रखा जाएगा, हम 27 महीने तक जेल (jail) में रहे। हमें एड़ियाँ रगड़ने या माथा टेक देने को मजबूर किया गया, पर हमने ऐसा नहीं किया।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.