ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

प्राध्यापक छात्रों के साथ एकदिवसीय अनशन पर बैठे….

0

छपरा : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवा विरोधी बताते हुये जय प्रकाश महाविद्यालय छपरा के सहायक प्राध्यापक सह जदयू संधान के संपादक डॉ कुमार वरुण कुछ छात्रों के साथ आज सुबह से बिक्रम के ऐतिहासिक शहीद स्मारक पर अहिंसक और शांतिपूर्ण तरीक़े से एक दिवसीय अनशन पर बैठे हैं। तीनों सशस्त्र बलों में चार साल की अवधि के लिए युवाओं को शामिल करने की अग्निपथ योजना की संवैधानिक वैधता को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, 12 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी….

यह याचिका अधिवक्ता एम.एल. शर्मा ने दायर की है, जिसमें शीर्ष अदालत से 14 जून को इस योजना की घोषणा करते हुए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना को रद्द करने का निर्देश देने की मांग की गई है। प्रशासन द्वारा अनशन स्थल पर दंडाधिकारी नियुक्त कर विशेष पुलिस बल लगाया गया है।

अग्निपथ पर सुप्रीम कोर्ट से बोली केंद्र सरकार….

दंडाधिकारी सह बिक्रम अंचलाधिकारी शिव कुमार शर्मा ने बताया कि शांतिपूर्वक अनशन जारी है और नगर बाजार में उपद्रवी तत्वों पर नजर बनी है। यदि कोई गड़बड़ी होती है तो उसके जिम्मेदार अनशन पर बैठे प्राध्यापक डॉ. वरुण होंगे. बहरहाल अग्निपथ योजना का विरोध जारी है और इसी के तहत आज बिक्रम में अनशन के माध्यम से युवा केंद्र सरकार से योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

देश की पहली रैपिड ट्रेन पटरी पर उतरी, दिल्ली से साहिबाबाद के बीच….

याचिका में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने संवैधानिक प्रावधानों के विपरीत और संसद की मंजूरी के बिना और बिना किसी गजट अधिसूचना के सेना की चयन प्रक्रिया को रद्द कर दिया और इस योजना को देश पर थोप दिया। नई दिल्ली के आईटीओ इलाके में हुए एक विरोध प्रदर्शन का हवाला देते हुए याचिका में कहा गया है : कई छात्रों ने शुक्रवार को अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) के सदस्यों के साथ मिलकर सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया और इसे वापस लेने की मांग की।

वैज्ञानिकों को मिला 1 करोड़ साल से ज्यादा पुराना Fossil….

Leave A Reply

Your email address will not be published.