ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

बहराइच के जंगलों से आ रहीं लकड़ियां, जानें कितना पूरा हुआ काम….

0

अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को लेकर काम पूरे जोश में चल रहा है. जो स्पीड डिसाइड की गई थी, उसी स्पीड में काम बढ़िया चल रहा है। मंदिर निर्माण को लेकर हर महीने होने वाली दो दिवसीय समीक्षा बैठक सोमवार से शुरू हुई। चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र की अध्यक्षता में चलने वाली यह बैठक रामजन्मभूमि परिसर के L&T ऑफिस में हुई।

विकास दुबे की छाया से नहीं उबर पा रहा बिकरू गांव….

श्रीराम मंदिर के गर्भगृह में जो चौखट-बाजू लगाए जाएंगे, वह भी संगमरमर से बनेंगे। इसके अलावा, रंगमंडप-नृत्यमंडप में लकड़ियों इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए ओवर साइज्ड पेड़ों की खोज हो रही है, जिससे मोटी लकड़ी मिल सके। साथ ही, जानकारी के मुताबिक, ओवर साइज पेड़ों से आई लकड़ी की उम्र भी ज्यादा होती है. फिलहाल, पहले सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

प्राध्यापक छात्रों के साथ एकदिवसीय अनशन पर बैठे….

इस समीक्षा मीटिंग में कार्यदायी संस्था ने दावा किया है कि मंदिर का 21 फिट ऊंचा फर्श निर्धारित समय से पहले ही पूरी हो जाएगा। संस्था का दावा है कि अगस्त में ही यह काम पूरा कर दिया जाएगा. वहीं, यह बताया जा रहा है कि एलएण्डटी की तरफ से खिड़कियां और दरवाजों के लिए जो लकड़ी मंगाई जा रही है वह बहराइच के जंगलों से आ रही है।

वैज्ञानिकों को मिला 1 करोड़ साल से ज्यादा पुराना Fossil….

काम समय से पहले पूरा करने के लिए कार्यदायी कंपनी ने 6 अलग-अलग फर्मों के बीच काम बांट दिया। जानकारी के मुताबिक, मेसर्स एमआईपीएल को भी काम में हिस्सेदारी मिली है। इससे पहले पांच ही कंपनियां काम कर रही थीं।

देश की पहली रैपिड ट्रेन पटरी पर उतरी, दिल्ली से साहिबाबाद के बीच….

Leave A Reply

Your email address will not be published.