ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

अब इन दो देशों के बीच शुरू हो सकता है युद्ध!

0

नईदिल्ली: ईरान के साथ बढ़ते तनाव के बीच इजरायल ने ऐलान कर दिया है कि वह पश्चिमी एशिया में एक नया एयर डिफेंस एलायंस बनाएगा।

इस नए गठबंधन को मिडिल ईस्‍ट एयर डिफेंस एलायंस नाम दिया गया है। इस गठबंधन का नेतृत्‍व अमेरिका करेगा और इसमें इजरायल के अलावा यूएई, सऊदी अरब, जार्डन और मिस्र भी शामिल हो सकते हैं। इन सभी देशों का ईरान के साथ तनाव चल रहा है। सऊदी अरब के इजरायल से अच्‍छे संबंध नहीं हैं।

हाईकोर्ट ने लगाई हेड कांस्टेबलों को सिविल पुलिस से सशस्त्र बल में तबादले पर रोक….

ग्रांट ने कहा कि इस MEAD एलायंस के जरिए पश्चिम एशिया के देश ईरानी राकेट, क्रूज मिसाइल या ड्रोन से होने वाले हमले से खुद की ज्‍यादा सुरक्षा कर सकेंगे। ग्रांट ने कहा, ‘यह कार्यक्रम पहले ही शुरू हो गया है और इजरायल तथा अन्‍य देशों पर ईरानी हमले के प्रयासों को सफलतापूर्वक नाकाम करने में सफल हो गया है।

आजमगढ़-रामपुर के लिए वोटिंग जारी….

माना जा रहा है कि इस गठबंधन ने पिछले साल ईरानी ड्रोन को इजरायली एफ-35 लड़ाकू विमान के जरिए मार गिराने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह ड्रोन इजरायल के बाहर जासूसी कर रहा था। एक रक्षा सूत्र ने कहा, ‘अब यह स्‍पष्‍ट है कि ईरानी ड्रोन विमान को मार गिराने में एक से ज्‍यादा देश शामिल थे। माना जा रहा कि इजरायल के इस गठबंधन में जॉर्डन, यूएई, सऊदी अरब और मिस्र शामिल हो सकते हैं।

कूड़े ने ले ली थी सैकड़ो जान , जौनपुर दोहरा रहा यही काम !!| #jaunpur #jaunpur_news_live_today

इजरायली रक्षा मंत्री का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन खाड़ी देशों के दौरे पर आने वाले हैं। ग्रांट ने कहा कि इस गठबंधन ने पहले ही इजरायल और अन्‍य देशों को धमकाने के इजरायली प्रयास को विफल कर चुका है।

बुर्के में 2 करोड़ की चरस छुपाकर तस्करी के लिए निकली थी महिला….

Leave A Reply

Your email address will not be published.