ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

UPSC मेन्स के लिए फ्री कोचिंग कराएगी योगी सरकार , ऐसे करें आवेदन

0

लखनऊ: योगी सरकार सिविल सेवा 2022 की प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले अनुसूचित जाति और सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को लखनऊ, प्रयागराज व दिल्ली के अच्छे कोचिंग संस्थानों से मुख्य परीक्षा की तैयारी कराएगी। इसका पूरा खर्च समाज कल्याण विभाग उठाएगा। इसके लिए अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट या कार्यालय से फार्म लेकर 5 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी द्वारा जारी बयान में सभी सफल उम्मीदवारों को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2022 के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ-1) के जरिए फिर से एप्लाई करने को कहा गया है।

पढ़ाई के लिए मां ने डांटा तो 8 साल के बच्चे ने फांसी लगाकर दी जान….

इसके लिए आवेदन करने की तारीख पांच जुलाई है। बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार को घोषित की गई सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2022 में 13 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी सफल हुए। इस योजना का लाभ लेने वाले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का रहने वाला होने चाहिए। इसके अलावा उनके परिवार की सालाना इनकम एक लाख रुपये से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। विभाग की तरफ से उन्हें निजी कोचिंग या पढ़ने की सामग्री खरीदने के लिए 45 हजार और रहने के लिए 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। अभ्यर्थी द्वारा इन मदों की रसीदें देने पर यह राशि सीधे उनके एकाउंट में भेजी जाएगी।

मुख्तार बाबा पर मंदिरों को कब्जाने का आरोप….

निदेशक राकेश कुमार के मुताबिक सिविल सेवा 2022 की मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए अभ्यर्थी समाज कल्याण विभाग की तरफ से संचालित कोचिंग में भी आवेदन कर सकते हैं। यहां उनके पढ़ने और रहने खाने की सभी व्यवस्थाएं फ्री में होंगी। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का चयन करने के लिए सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों – प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार के रूप में आयोजित की जाती है।

मुख्तार बाबा पर मंदिरों को कब्जाने का आरोप….

Leave A Reply

Your email address will not be published.