ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

यूपी में नर्सिंग के लिए होगी संयुक्त प्रवेश परीक्षा….

0

उत्तर प्रदेश: सरकारी मेडिकल कॉलेज में बीएससी नर्सिंग की 1900 सीटें, निजी कॉलेजों में बीएससी नर्सिंग की 7800 सीटें हैं। जिसपर प्रवेश परीक्षा आयोजित करायी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में 35 सरकारी मेडिकल कॉलेज और 30 प्राइवेट मेडिकल कालेज हैं। इनमें पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी है। इसके तहत प्रदेश में पहली बार बीएससी नर्सिंग के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। यूपी के करीब 8000 सीटों पर छात्र-छात्राओं को एडमिशन दिया जाएगा।

ज़िन्दगी और मौत की जंग लड़ रहे मानस का इलाज‌ कराएँगे‌ खुद CM योगी, पीड़ित परिवार को‌ मिली राहत….

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार केजीएमयू की ऑफिशियल वेबसाइट www.kgmu.org और अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल विश्वविद्यालय की ऑफिशियसल वेबसाइट www.abvmuup.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में नर्सिंग का तक मात्र एक संस्थान 1972 में कानपुर में खुला था।

थाना चन्दवक पुलिस ने जिला बदर अभियुक्त को नाजायज तमंचा कारतूस के साथ किया गिरफ्तार….

वहीं, 2013 में आगरा, झांसी और मेरठ इन तीन जिलों को स्वीकृति दी गई। लेकिन मेरठ के अलावा अन्य जिलों में संस्थान संचालित नहीं हो सका। इसके बाद सूबे में आई योगी सरकार ने बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई के लिए प्रयागराज, गोरखपुर, कन्नौज, आगरा, जिम्स ग्रेटर नोएडा, राम मनोहर लोहिया संस्थान लखनऊ और झांसी में नर्सिंग स्कूल स्वीकृत किए।

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों का एक और साथी बाबला गिरफ्तार….

Leave A Reply

Your email address will not be published.