ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

अलीगढ़ के सरकारी स्कूल‌ में बच्चों को मिल रहा सड़ा खाना, नाराज़ अभिभावकों ने गेट पर लगाया ताला, हेडमास्टर निलंबित….

0

अलीगढ़। अलीगढ़ (Aligarh) के सरकारी स्कूल (Government School) में बच्चों को सड़ा हुआ मिड डे मील (mid day meal) देने और शिक्षकों (teachers) के स्कूल में लेट आने से नाराज़ पैरेंट्स ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया। परिजनों के हंगामे के बाद शिक्षा अधिकारी (education officer) मौके पर पहुँचे और जैसे-तैसे मामला शांत कराया। साथ ही समझा-बुझाकर स्कूल का ताला खुलवाया। फ़िलहाल, मामले में कार्रवाई करते हुए हेडमास्टर (headmaster) को निलंबित (Suspended) कर दिया गया है।

अपनी मेहनत व लगन के दम पर UP पुलिस का एक सिपाही बना इतिहास विभाग का प्रोफेसर, SSP ने दी ढेरों बधाई….

दरअसल, मामला अलीगढ़ (Aligarh) के धनीपुर ब्लॉक स्थित गोकुलपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय (primary school) का है, जिसमें 48 बच्चे पढ़ते हैं। आज सुबह स्कूल खुलने के समय शिक्षकों के पहुँचने से पहले ही गुस्साए पैरेंट्स स्कूल पहुँच गए और स्कूल के मुख्य गेट पर जंजीर से अपना ताला लगा दिया। इसके अलावा शिक्षकों को स्कूल के बाहर ही खड़ा कर दिया। ग्रामीणों (villagers) ने प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों पर आरोप (allegation) लगाया था कि शिक्षक मिड डे मील के नाम पर सड़ा हुआ भोजन बच्चों को देते थे, चाहे वह सड़ा हुआ केला हो या खराब आलू से बनी सब्जी। ग्रामीणों का कहना था कि सड़े हुए मिड डे मील से बच्चों की तबीयत खराब हो सकती है, इसलिए बच्चों को मरने के लिए स्कूल नहीं भेज सकते।

जुलाई के दूसरे हफ़्ते में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आएँगे PM मोदी, CM योगी भी होंगे कार्यक्रम में मौजूद….

खराब मिड डे मील के साथ ही अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल में शिक्षक सुबह 7:30 बजे समय पर नहीं आते। हमेशा लेट आते हैं। बच्चे स्कूल के बाहर खड़े रहते हैं या फिर इधर उधर घूमने निकल जाते हैं। स्कूल में पढ़ाई नहीं होती, इसके कारण बहुत से बच्चों को निजी स्कूलों (private schools) का रुख करना पड़ रहा है। ग्रामीण अभिभावकों का शिक्षकों पर लेट आने के साथ-साथ आरोप है कि स्कूल का स्टाफ (school staff) आपस में लड़ाई-झगड़ा (Sprawl-brawl) करता रहता था। जिससे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पड़ रहा था।

विधायक निधि से लाई गई एंबुलेंस का लोकार्पण करने पहुँचे श्रीकांत शर्मा हुए आपे से बाहर, एंबुलेंस में नहीं था ऑक्सीज़न सिलेंडर….

Leave A Reply

Your email address will not be published.