ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

जुलाई के दूसरे हफ़्ते में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आएँगे PM मोदी, CM योगी भी होंगे कार्यक्रम में मौजूद….

0

जालौन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) जुलाई महीने के दूसरे सप्ताह में जालौन (Jalaun) के बड़ागांव (Badagaon) और कैथेरी (Cathery) के पास से निकलने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे (Bundelkhand express way) का शुभारंभ करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के साथ जालौन आ रहे हैं। जालौन आगमन से पहले यहाँ के अधिकारियों ने ग्राम पंचायतों (Village Panchayat) के पंचायत भवन का रंग बदलना शुरू कर दिया है। ऐसा नज़ारा जालौन के डकोर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ागांव की पंचायत भवन में देखने को मिला, जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पसंदीदा रंग भगवा (Bhagva) को अधिकारियों ने पंचायत भवन पर पुतवा दिया है।

हर जन्मदिन पर करूंगा रक्तदान आप भी करिए इसकी शुरुआत क्योंकि अच्छा लगता है – अभिषेक सिंह ‘ हंटर ‘

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 12 जुलाई को जालौन आ रहे हैं। वह यहाँ पर चित्रकूट (Chitrakoot) से इटावा (Etawah) तक जुड़ने वाले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं। ऐसे में एक्सप्रेस वे भी के समीप बने बड़ागांव और के 3 गांव में भी अधिकारियों द्वारा कायाकल्प (rejuvenation) कराया जा रहा है, जिसमें पंचायत भवन भी शामिल है। ऐसा ही नज़ारा जालौन के बड़ागांव में देखने को मिला। झाँसी-कानपुर नेशनल हाईवे (Jhansi-Kanpur National Highway) 27 के किनारे बसे इस गांव के पंचायत भवन को पूरी तरीके से भगवामय कर दिया गया है।

अवैध तमंचा रखने‌ के झूठे आरोप में फंसे बुज़ुर्ग को 400 तारीखें व 26 वर्षों का करना पड़ा इंतज़ार, आज मिला न्याय….

पहले इस भवन का रंग पीला था, मगर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के आगमन से पहले इसे पूरी तरीके से भगवा रंग में अधिकारियों ने पुतवा दिया है और इस पर अभी भी काम जारी है। पंचायत भवन का काम देख रहे डकोर विकासखंड (Dakor Block) के एडीओ पंचायत (ADO Panchayat) बलवीर सिंह का कहना है कि इस पंचायत भवन की हालत खस्ता थी, जिसका जीर्णोद्धार कराया गया है। इस पंचायत भवन में पंचायत मित्र के माध्यम से गांव के लोगों की खसरा (Khasra), खतौनी (Khatauni), पेंशन (pension), जन्म (birth certificate) व मृत्य प्रमाण पत्र (death certificate) आदि बनाये जाएँगे, इसीलिए इसका कायाकल्प कराया गया है।

अपनी मेहनत व लगन के दम पर UP पुलिस का एक सिपाही बना इतिहास विभाग का प्रोफेसर, SSP ने दी ढेरों बधाई….

जब उनसे भगवा रंग कराये जाने का उद्देश्य पूछा गया, तो उन्होंने दलील (argument) दी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस रंग से बहुत प्रेम है। वह कहीं भी बैठक में जाते हैं, उनकी कुर्सी पर भगवा रंग की तौलिया पड़ी रहती है। इसी को देखते हुए इस भवन को भगवा रंग में तब्दील कराया गया है‌। उनसे जब पूछा गया कि कोई सरकारी ऐसा आदेश (government order) आया है, तो उन्होंने कहा कि आदेश कुछ नहीं है, मगर मुख्यमंत्री को इस रंग से बहुत प्रेम है, इसीलिए इसे भगवा रंग (Bhagva colour) में कराया गया है‌।

खुद को भारत का नागरिक बता देश में ही रहने लगा पाकिस्तानी, बेटे को ज्वाइन करा दी इंडियन आर्मी….

Leave A Reply

Your email address will not be published.