ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

विधायक निधि से लाई गई एंबुलेंस का लोकार्पण करने पहुँचे श्रीकांत शर्मा हुए आपे से बाहर, एंबुलेंस में नहीं था ऑक्सीज़न सिलेंडर….

0

मथुरा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व ऊर्जा मंत्री (former energy minister) और मथुरा (Mathura) से बीजेपी विधायक श्रीकांत शर्मा (BJP MLA Shrikant Sharma) ने शनिवार को विधायक निधि (MLA fund) से स्वास्थ्य विभाग (health department) को दो एंबुलेंस (ambulance) दी। गर्भवती महिलाओं (pregnant women) को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिल सके इस उद्देश्य से दी गई एंबुलेंस का पूर्व ऊर्जा मंत्री ने शनिवार को लोकार्पण (launch) किया।

DM ने निजी ब्लड बैंक पर मारा छापा,खून देने वाले डोनर का नाम पता-गलत…..

हालांकि इन एंबुलेंस का फीता काटते समय श्रीकांत शर्मा को कुछ ऐसा पता चला कि उनका पारा हाई हो गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी किस तरह लोगों को सेवाएँ देते होंगे, इसका अंदाज़ा उस समय हुआ जब श्रीकांत शर्मा शनिवार को जिला अस्पताल (district hospital) पहुँचे। यहाँ उनको अपनी विधायक निधि से लाई गई दो एंबुलेंस का लोकार्पण करना था। शर्मा ने जब अस्पताल के सीएमएस (CMS) से जानकारी ली तो पता चला कि उनमें ऑक्सीज़न सिलेंडर (oxygen cylinder) ही नहीं है।

अपनी मेहनत व लगन के दम पर UP पुलिस का एक सिपाही बना इतिहास विभाग का प्रोफेसर, SSP ने दी ढेरों बधाई….

इसको लेकर विधायक श्रीकांत शर्मा नाराज़ हो गए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से नाराज़गी जाहिर करते हुए तुरंत उसमें ऑक्सीज़न सिलेंडर रखने के निर्देश दिए। पूर्व मंत्री और विधायक श्रीकांत शर्मा की नाराज़गी से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन-फ़ानन में एंबुलेंस में ऑक्सीज़न सिलेंडर और जरूरी उपकरण रखवाए गए, जिसके बाद पूर्व ऊर्जा मंत्री ने फीता काटकर एंबुलेंस का लोकार्पण किया। लोकार्पण के दौरान हालात यह रहे कि जब विधायक ने फीता काट दिया उसी दौरान एंबुलेंस की चाबी गायब हो गई।

अवैध तमंचा रखने‌ के झूठे आरोप में फंसे बुज़ुर्ग को 400 तारीखें व 26 वर्षों का करना पड़ा इंतज़ार, आज मिला न्याय….

काफ़ी खोजबीन के बाद चाबी आई, लेकिन इस बीच स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही साफ़ उजागर हो गई। इसमें सवाल खड़ा होता है कि जब स्वास्थ्य मंत्री अस्पतालों की हालत बेहतर करने के लिए लगातार छापे (raid) मार रहे हैं, उसके बाद भी हालात अपने आप में भगवान भरोसे है। पूर्व ऊर्जा मंत्री की विधायक निधि से दी गई एंबुलेंस का लाभ गर्भवती महिलाओं को मिलेगा। श्रीकांत शर्मा ने बताया कि इन एंबुलेंस का लाभ उनके विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ जनपद की गर्भवती माताओं-बहनों को मिले यही प्रयास है। एंबुलेंस का उद्घाटन (Inauguration) करने के बाद पूर्व ऊर्जा मंत्री ने जिला अस्पताल का निरीक्षण (Supervision) किया।

जुलाई के दूसरे हफ़्ते में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ करने जालौन आएँगे PM मोदी, CM योगी भी होंगे कार्यक्रम में मौजूद….

निरीक्षण के दौरान कुछ मरीजों (patients) ने स्वाथ्य सेवाओं (health services) में कमी होने की जानकारी दी, जिस पर पूर्व ऊर्जा मंत्री ने डीजी हेल्थ (DG health) से फ़ोन पर बात करते हुए व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए‌। शर्मा ने बताया कि उनको जानकारी मिली है कि अस्पताल से 9 डॉक्टर्स का ट्रांसफ़र हो गया है, लेकिन उनके स्थान पर अभी तक कोई डॉक्टर नहीं आए। इस कमी को जल्द पूरा किया जाएगा। सभी के सुझाव लेकर जनपद (district) में स्वास्थ्य सुविधाएँ कैसे बेहतर हों इस पर काम किया जाएगा‌।

हर जन्मदिन पर करूंगा रक्तदान आप भी करिए इसकी शुरुआत क्योंकि अच्छा लगता है – अभिषेक सिंह ‘ हंटर ‘

Leave A Reply

Your email address will not be published.