ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा व बकरीद के त्योहार को लेकर गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर ने की मीटिंग, कानून व्यवस्था बनाए रखने के दिए आदेश

0

नोएडा। सावन (Saavan) के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा (kanwar yatra), बकरीद (Bakra-eid) और अन्य आनेवाले त्यौहारों के मद्देनजर गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के पुलिस कमिश्नर (police commissioner) आलोक सिंह (Alok Singh) ने पुलिस अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। इस मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को गौतमबुद्धनगर (Gautambuddha Nagar) कमिश्नरेट (commissionerate) की कानून व्यवस्था (law and order) को दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारियों को पीस कमेटी (peace committee) की मीटिंग करने का निर्देश दिया गया।

ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन के घर दोबारा पहुँची छत्तीसगढ़ पुलिस, घर मिला बंद तो दफ़्तर जाएगी पुलिस

साथ ही यह भी कहा गया कि वे समुदाय के धर्मगुरुओं और संभ्रांत लोगों से मिलकर आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों को प्रेरित करें। मंगलवार को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय सेक्टर-108 के सभागार (auditorium) में सभी पुलिस अधिकारियों के साथ यह मीटिंग की। मीटिंग में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को आगामी कांवड़ यात्रा और अन्य आनेवाले त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने, स्ट्रीट क्राइम (street crime) पर प्रभावी अंकुश लगाने और कमिश्नरेट की कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश (guidance) दिए गए।

इस गांव में सांड पकड़ने पर मिल रहा इतने हजार का इनाम….

सभी पुलिस अधिकारियों को रोज़ाना फुट पेट्रोलिंग (foot patrol) करने, मिलीजुली आबादी वाले इलाकों में जाकर लोगों से संवाद करने, धार्मिक स्थलों के आसपास निरंतर पेट्रोलिंग कराने, धार्मिक गुरुओं के साथ मीटिंग करने और लोगों को आपसी सौहार्द बनाए रखने के उद्देश्य से समझाने तथा इलाके के संभ्रांत लोगों के साथ सामंजस्य बनाए रखने का निर्देश दिया गया। पुलिस कमिश्नर द्वारा सभी पुलिस अधिकारियों/थाना प्रभारियों को अपने-अपने इलाके में महत्वपूर्ण स्थानों, धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाली जगहों को चिन्हित करके वहाँ पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की ड्यूटी (duty of police force) लगाने को कहा गया। साथ ही अपने-अपने क्षेत्र के होटल (hotel), लॉज (lodge) व धर्मशालाओं (hospices) में ठहरे हुए व्यक्तियों का सत्यापन (verification) और पहले के विवाद आदि का अवलोकन करने का निर्देश दिया गया।

Akhilesh Yadav ने आखिर क्यों लिखी CM योगी को चिट्ठी….

पुलिस कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया कि वे कांवड़ यात्रा मार्ग का भ्रमण कर समय रहते व्यवस्था को दुरुस्त कर लें साथ ही रूट डाइवर्ज़न (route diversion) की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कर लें। पुलिस कमिश्नर ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को रोज़ाना बैरिकेडिंग (barricading) लगाकर संदिग्ध वाहनों और संदिग्ध लोगों की चेकिंग कराने के संबंध में निर्देश दिया। नियमों व कानून का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने, अपराधिक प्रवृत्ति (criminal tendency) वाले लोगों को चिन्हित करके उनकी सूची तैयार कर कठोर कार्रवाई करने के साथ ही असामाजिक तत्वों (anti social elements) को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया गया।

सिर पर गमछा बांध पगडंडी के रास्ते नेपाल से भारत में घुसपैठ कर रहा था इटली का नागरिक….

इसके साथ ही पुलिस को सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से भी लोगों पर कड़ी नज़र रखने का निर्देश दिया गया। भ्रामक खबर फैलाने वाले या आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इस मीटिंग के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (joint police commissioner) लव कुमार, अपर पुलिस आयुक्त (Additional Commissioner of Police) भारती सिंह, सभी डीसीपी (DCP), एडीसीपी (ADCP), सहायक पुलिस आयुक्त (assistant commissioner of police) और सभी थाना प्रभारी (Station Incharge) मौजूद रहे।

खाना देने में हुई देरी तो शराबी पति ने पत्नी के सीने में दाग दी गोली….

Leave A Reply

Your email address will not be published.