ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

बैंक मित्र ने अपने ही गांव के सैकड़ों लोगों से 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी….

0

बांदा: यूपी के बांदा जिले के एक गांव में एक बैंक मित्र द्वारा भोलीभाली अपने गांव की ही गरीब जनता से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है, जहां बैंकमित्र ने अपने गांव के ही गरीब, अनपढ़ लोगों से अंगूठे लगवाकर व फर्जी बैंक खाता खोलकर लगभग सौ लोगों को अपना शिकार बनाया है। उनके खातों से करीब 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। बैंक मित्र द्वारा धोखाधड़ी करने की जानकारी लोगों को तब हुई जब लोग बैंक पहुंचे और उन्होंने अपने खातों की जानकारी ली।

यूपी के पदकवीरों पर होगी इनामों की बारिश….

उनको पता चला कि उनके गांव के रहने वाले बैंक मित्र ने ही उन्हें बेवकूफ बनाकर उनके खाते खाली कर दिए। जब उसके यहां लोग पैसा निकालने के लिए जाते थे या अपने खाते से संबंधित कोई जानकारी जानने जाते थे तो वह उनसे फिंगरप्रिंट मशीन में अंगूठा लगवा लेता था। और उन्हें बैंक खाते की जानकारी देने के साथ ही उनके खाते से पैसे निकाल लेता था जो लोग कम रकम निकालने जाते थे वह उन्हें कम रकम निकाल कर देता था और उनके खाते से ज्यादा रकम निकाल लेता था। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले जब हम सीधे बैंक में बड़ी रकम निकालने आए।

पूर्वजों से मिली है देशभक्ति की विरासतः प्रो. निर्मला एस. मौर्य….

तब पता चला कि हमारे खाते से उसने भारी-भरकम रकम निकाल ली है। इसके अलावा अन्य ग्रामीणों ने भी बताया कि उसने इसी तरह से लोगों से धोखाधड़ी कर पैसे निकाल लिए.उनके पैसों की भी गणना की जा रही है कि आखिर कितनी रकम बैंक मित्र बबलू प्रजापति ने लोगों के खातों से धोखे से निकाला है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने यह भी बताया कि हैरान कर देने वाली बात यह है कि उसने जाली पासबुकों व बैंक मोहर से लोगों के फर्जी खाते खोले और उनमें भी लेनदेन करता रहा।

UP की इस मीनार में जाने वाले भाई-बहन बन जाते हैं पति-पत्नी….

Leave A Reply

Your email address will not be published.