ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

BCCI का बड़ा बयान, विराट कोहली और रोहित शर्मा अब नहीं खेल सकेंगे T20 मैच….

0

रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और दूसरे जितने भी सीनियर खिलाड़ी हैं, उन सबके लिए अगले साल से T20 में खेलना अब दिल्ली (Delhi) दूर के समान ही नज़र आता है। ऐसा हम नहीं बल्कि ये ख़्याल आया है BCCI के बयान (statement) को सुनने के बाद। वो बयान जो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (indian cricket board) के सूत्रों ने PTI से साझा किया है। BCCI के सूत्रों का हवाला देते हुए PTI ने लिखा है कि आने वाले महीनों में रोहित, विराट और अश्विन (Ashwin) जैसे सीनियर्स T20 क्रिकेट खेलते नहीं दिख सकते हैं। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि T20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) 2024 के लिए एक नई टीम इंडिया (Team India) तैयार होगी। साथ ही ये भी कहा कि उस नई टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में दिख सकती है। मतलब साफ है कि भारतीय बोर्ड अब पांड्या को शॉर्टर फॉर्मेट (shorter format) में कप्तानी की पहली चॉइस मान रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर दिया विवादित बयान, ‘रावण’ कहकर किया संबोधित….

PTI ने BCCI सूत्रों के हवाले से लिखा, ” BCCI ने किसी खिलाड़ी (player) को रिटायर होने को नहीं कहा। ये उस खिलाड़ी का अपना फैसला होगा। लेकिन हाँ, जिस तरह से 2023 में T20 मुकाबलों के शेड्यूल हैं, उसे देखते हुए ज़्यादातर सीनियर्स को वनडे (One day) और टेस्ट मैच (test match) पर फोकस करने को कहा जा सकता है।” रिपोर्ट में आगे लिखा गया कि, “अगर खिलाड़ी रिटायर नहीं होना चाहते हैं तो ना हों। लेकिन आप अगले साल ज़्यादातर सीनियर्स को T20 मुकाबले खेलते नहीं देखेंगे।” बहरहाल, T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सिर पर वनडे का वर्ल्ड कप है। ये टूर्नामेंट अगले साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में होना है।

FTP कैलेंडर के हिसाब से भारत को 25 वनडे मुकाबले वर्ल्ड कप से पहले खेलने हैं। इन वनडे में सीनियर खिलाड़ियों को साथ खिलाने पर पूरा जोर रहेगा, ताकि उनके बीच का तालमेल अच्छा हो सके और वो वनडे विश्व कप में बेहतरीन परफॉर्म कर सकें। इस बारे में भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भी अपनी राय रख चुके हैं। फिलहाल, टीम इंडिया न्यूजीलैंड (New Zealand) में वनडे सीरीज (one day series) खेल रही है, जिससे भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी दूर हैं। लेकिन ये सभी बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में खेलते दिखेंगे।

योगी सरकार का शिवपाल यादव को बड़ा झटका, ‘Z’ से फिर ‘Y’ कैटेगरी की कर दी सुरक्षा….

Leave A Reply

Your email address will not be published.