ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी ने PM मोदी को क्यों कहा नए भारत का राष्ट्रपिता..?

0

मुंबई। अपने देश के दो राष्ट्रपिता (father of nation) हैं। महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पुराने वक्त के तो पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नए भारत (New India) के राष्ट्रपिता हैं। यह बयान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amrita Fadnavis) ने दिया है। ‘अभिव्यक्ति वैदर्भीय लेखिका संस्था’ की ओर से मंगलवार को आयोजित ‘अभिरूप न्यायालय’ नाम के कार्यक्रम में अमृता फडणवीस ने यह बयान (statement) दिया।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप‌ के चलते दुनियां में फिर बढ़ेगा मंदी का ख़तरा, जानें वजह….

तीन साल पहले भी अमृता फडणवीस ने पीएम नरेंद्र मोदी का ज़िक्र राष्ट्रपिता कह कर किया था। तब भी उनपर टीका-टिप्पणी हुई थी, लेकिन इसके बाद भी वे अपने बयान पर कायम हैं। आगे अमृता फडणवीस ने कहा कि, ‘मैं खुद से कभी राजनीतिक बयान (political statement) नहीं दिया करती हूँ। मुझे इसमें रस नहीं है। मेरे बयानों पर आम लोग ट्रोल (troll) नहीं करते हैं। एनसीपी (NCP) या शिवसेना (Shivsena) के ईष्यालु लोगों का यह काम है। मैं उन्हें ज़्यादा अहमियत नहीं देती।’ आगे अमृता फडणवीस ने कहा, ‘मैं सिर्फ अपनी माँ और सासू माँ से डरती हूँ। मैं ज़्यादा राजनीतिक बयान इसलिए नहीं देती क्योंकि इससे मेरा और देवेंद्र जी, हम दोनों का नुकसान होता है।

इसका फायदा लोग दूसरे के कंधे पर बंदूक रख कर उठाते हैं। मैं बहुत बोलती हूँ ऐसी शिकायत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) को भी की गई थी, यह सही है। पर मैं जैसी हूँ, वैसी ही हूँ। छवि बनाने के लिए मैं कोई बदलाव नहीं करती।’ अमृता फडणवीस ने इस कार्यक्रम में आगे कहा, ‘ जो 24 घंटे राजनीति और समाज (society) के लिए दे सकते हैं और जो इसके लायक हैं, उन्हें ही मुख्यमंत्री (Chief minister) होना चाहिए। देवेंद्र जी 24 घंटे समाज के काम के लिए देते हैं। मैं राजनीति (politics) के काम में अपना 24 घंटे नहीं दे सकती। इसलिए मेरी राजनीति में आने में कोई रुचि नहीं है।’

एलन मस्क ने खुद किया कंफर्म, Twitter के CEO पद से देंगे इस्तीफ़ा….

Leave A Reply

Your email address will not be published.