ATI NEWS
पड़ताल हर खबर की ...

नेपाल के इस क्रिकेटर ने रचा नया कीर्तिमान, देखते रह गए राशिद खान और मिचेल स्‍टार्क…..

0

आईपीएल 2023 चल रहा है। वैसे तो जब भारत में आईपीएल खेला जाता है तो दुनिया में बहुत ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेला जाता, लेकिन इसके बाद भी कहीं न कहीं खेल होता ही रहता है। जब आईपीएल चल रहा होता है तो सभी की नजरें इसी पर होती हैं। क्‍योंकि यहां पर रोज कोई न कोई कीर्तिमान बनता और बिगड़ता है। इस बीच आईपीएल में भी खेल चुके नेपाल के एक क्रिकेट खिलाड़ी ने एक अनोखा कीर्तिमान रच दिया है। जो काम दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स में शुमार राशिद खान और अपनी सटीक गेंदबाजी के लिए जाने और पहचाने जाने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍पीड स्‍टार मिचेल स्‍टार्क नहीं कर पाए, वही काम नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछने ने कर दिखाया है और वो भी इंटरनेशनल लेवल पर। संदीप लामिछने ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट लेने का कारनामा किया है।

पटना में अतीक के समर्थन में नारेबाजी, जुमे की नमाज़ के बाद लगाए गए नारे…..

संदीप लामिछने ने केवल 42 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले में ही विकेटों का शतक लगा दिया है, यानी 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। जो सबसे तेज है। इससे पहले ये कीर्तिमान राशिद खान के नाम पर था, जिन्‍होंने अपने 44 वनडे मुकाबलों में 100 विकेट लिए थे। वहीं तीसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क है, जो 52 मैचों में 100 विकेट ले चुके थे। इस लिस्‍ट में अगर टॉप 3 से आगे बढ़ें तो पाकिस्‍तान के सकलेन मुश्‍ताक ने 53 मैचों में 100 विकेट लिए थे। न्‍यूजीलैंड के शेन बॉड ने 54 मैचों में और बांग्‍लादेश के मुस्‍तफिजुर रहमान ने 54 मैचों में ये काम किया था। संदीप ने अपने 100 विकेट पूरे करने से पहले बल्‍लेबाजी भी की और 10 गेंद पर आठ रन बनाए। संदीप लामिछने ने ये काम ओमान के खिलाफ खेले जा रहे एक दिवसीय अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले में किया।

Parineeti Chopra-Raghav Chadha के घर अक्टूबर महीने में बजेगी शहनाई..? हुआ बड़ा खुलासा, जानें डिटेल्स…..

संदीप लामिछने ने ये काम उसी वक्‍त कर दिया था, जब वे अपनी टीम के लिए चार ओवर कर चुके थे। इन चार ओवर में उन्‍होंने 12 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम कर लिए थे। इससे पहले नेपाल की टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 310 रन बनाए। इसमें कुशल मल्‍ला ने 108 रन बनाए। इन 108 रन के लिए उन्‍होंने केवल 64 गेंदें ही खेलीं। उनके बल्‍ले से दस छक्‍के और नौ चौके आए। इसके अलावा सोमपाल ने 48 गेंद पर 63 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक ओमान की टीम 98 रन पर ही चार विकेट गवां चुकी थी और 23 ओवर हो चुके थे। इस स्थिति को देखकर लगता है कि ओमान की टीम ये मैच बड़े अंतर से हार जाएगी। ओमान के जो शुरुआती चार विकेट गिरे हैं, उसमें से तीन तो संदीप लामिछने ने अपने ही नाम किए हैं।

फ्लिपकार्ट 21 से 26 अप्रैल तक लेकर आ रहा ‘सुपर कूलिंग डेज’, AC, फ्रिज, कूलर समेत इन प्रोडक्ट पर मिलेंगे बंपर डिस्काउंट….

Leave A Reply

Your email address will not be published.