The ATI News
News Portal

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 22 जवान शहीद, गृह मंत्री अमित शाह ने रद्द किया अपना असम दौरा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बीजापुर।छत्तीसगढ़ के जिला बीजापुर व सुकमा से लगे जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को पाँच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 30 अन्य जवान बुरी तरह से घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया था कि मुठभेड़ के बाद लापता हुए 18 जवानों में से 17 के पार्थिव शरीर रविवार को मिले, जिससे इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। साथ ही उनमें से एक कोबरा जवान लापता है जिसकी तलाश जारी है। सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में 25-26 नक्सलियों को भी मार गिराया गया है।

22 CRPF jawans martyred in encounter with naxalites in Chhattisgarh, Home Minister Amit Shah canceled his Assam tour

मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिजनों को दिलासा देने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने अपना असम दौरा रद्द करते हुए दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है और साथ ही यह भी कहा है कि जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। अमित शाह के साथ समीक्षा बैठक में केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार और साथ ही गृह मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद जवानों के नाम हैं–

1. दीपक भारद्वाज (सब इंस्पेक्टर), 2. रमेश कुमार जुर्री (हेड कॉन्स्टेबल), 3. नारायण सोढ़ी (हेड कॉन्स्टेबल), 4. रमेश कोरसा (कॉन्स्टेबल), 5. सुभाष नायक (कॉन्स्टेबल), 6. किशोर एंड्रिक (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 7. सनकूराम सोढ़ी (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 8. भोसाराम करटामी (असिस्टेंट कॉन्स्टेबल), 9. श्रवण कश्यप (हेड कॉन्स्टेबल), 10. रामदास कोर्राम (कॉन्स्टेबल), 11. जगतराम कंवर (कॉन्स्टेबल), 12. सुखसिंह फरस (कॉन्स्टेबल), 13. रमाशंकर पैकरा (कॉन्स्टेबल), 14. शंकरनाथ (कॉन्स्टेबल), 15. दिलीप कुमार दास (इंस्पेक्टर), 16. राजकुमार यादव (हेड कॉन्स्टेबल), 17. शंभूराय (कॉन्स्टेबल), 18. धर्मदेव कुमार (कॉन्स्टेबल), 19. शखामुरी मुराली कृष्ण (कॉन्स्टेबल), 20. रथू जगदीश (कॉन्स्टेबल), 21. बबलू रंभा (कॉन्स्टेबल), 22. समैया माड़वी (कॉन्स्टेबल)।

Leave A Reply

Your email address will not be published.