The ATI News
News Portal

Acupressure trick से बढ़ेगा Immunity Power : प्रो० अमर प्रताप सिंह

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर । गायत्री परिवार के सदस्य और एक्यूप्रेशर संस्थान प्रयागराज के एसोसिएट प्रोफेसर अमर प्रताप सिंह जनपद स्थित तिलकधारी महाविद्यालय के समीप गायत्री मंदिर में श्रमदान देने आए हुए हैं , जहां पर वे कई बिमारियों से लड़ने के लिए एक्यूप्रेशर Acupressure treatment पद्धति का इस्तेमाल करना सिखा रहे हैं । ATI NEWS Team से बातचीत में उन्होंने कोरोना से बचने के लिए एक्यूप्रेशर चिकित्सा का योगदान समझाया , प्रोफेसर अमर प्रताप सिंह के तहत कोविड सबसे ज्यादा रोग प्रतिरोधक क्षमता Immunity Power पर हमला करता है जिसके कारण मनुष्य के शरीर में कार्यरत किडनी , लीवर और गुर्दा कमजोर या क्षतिग्रस्त हो सकता है ।

उत्तर प्रदेश में कोरोना ने मचाया तबाही शनिवार को आए 27 हजार से अधिक मामले , इतने लोगों की हुई मौते ।

इससे बचने के लिए प्रोफेसर द्वारा एक्यूप्रेशर चिकित्सा के तहत अपनी उंगलियों में काला निशान बनाए हुए रखने का प्रावधान समझाया , उन्होंने बताया कि हांथ के अंगूठे व उसके बगल की उंगली ( तर्जनी उंगली ) के सभी जोड़ों पर काले रंग का निशान बनाने से किडनी और लीवर दुरूस्त रहता है , यदि कोई कोरोना से ग्रसित है तो वह इन उंगलियों में रंग के साथ मेथी (Fenugreek) को पेपर टेप के माध्यम से उंगलियों पर चिपका दे , जो प्रक्रिया 12 घंटे तक की जाए , इस प्रक्रिया को एक सप्ताह तक दोहराने से काफी हद तक कोरोनावायरस से निजात पाया जा सकता है ।

जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने चिकित्सा अधिकारी को दिए निर्देश

प्रोफेसर ने पत्रकार से वार्ता के दौरान कई तथ्यों पर बातें की और साथ ही साथ उन्होंने गायत्री मंदिर में चल रहे 25 अप्रैल 2021 तक लोगों को सम्मिलित होने का आग्रह किया जिससे की ज्यादा से ज्यादा लोगों तक एक्यूप्रेशर चिकित्सा के ज्ञान का आदान प्रदान किया जा सके।

रिपोर्टर : राना सिंह

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सशर्त मिली जमानत

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.