The ATI News
News Portal

बेजुबानो के लिए एक पहल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बेजुबानो के लिए एक पहल

 

Shivam | 16-06-2020

 

बेजुबानो के लिए एक पहल

आये दिनो जहाँ एक तरफ बेजुबान जानवरों के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार होता रहता है जैसे केरल मे गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाना या उत्तराखंड में गाय को विस्फोटक खिलाने से लेकर इत्यादि क्रूर घटनाओं के बीच हम सबके लिए एक अच्छी पहल लेकर आये हैं जनपद जौनपुर के सिरकोनी बाजार के रहने वाले हिंदू युवा वाहिनी के सिरकोनी ब्लाक महामंत्री मा. अनिल सेठ जी!

इन्होने बिना किसी स्वार्थ के और अपने खर्चे से पंछियों के लिए खाद्य एवं जल संसाधन का निर्माण कराया है और ये पहल लाकडाऊन के दौरान प्रकाश मे आया! ग्रामीणो मे उनकी ये पहल चर्चा का विषय बना हुआ है सभी गाँव वाले इस पहल का स्वागत कर रहे हैं!

कैसे बनता है ये खाद्य एवं जल संसाधन

 

इसके बनाने वाले की कलाकारी भी बहुत ही प्रशंसनीय है , इसको बनाने के लिए टीन का बड़ा वाले डब्बे को चौतरफा बगल की साइड से काटकर बाहर की ओर लटका दिया जाता है और हर एक छोर को मजबूत तार से डिब्बे के सिरहाने पर बांध दिया जाता है और फिर उपर की ओर लटकाने के लिए चुल्ला लगा दिया जाता है आखिर में इसे पेंट कर दिया जाता जिससे इस टीन के बर्तन मे जंग न लगे!

आपका ये कार्य बहुत लोगो के लिए मोटीवेशनल होगा,
इस शानदार पहल के लिए ATI News का परिवार आपको सलाम करता है !

 

 

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड में नया खुलासा , सलमान खान ,साजिद नाडियाडवाला और अन्य ने बैन कर रखा था।

 

 

जौनपुर : फीस और परीक्षा को लेकर उचित फैसला ले विश्वविद्यालय वरना अपने हक के लिए हम तोडे़गें लॉकडाउन : छात्रनेता हर्षित सिंह

 

 

देखिए आखिर कैसे दिखते थे मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अपने जवानी के दिनों में

 

 

जब एक माँ ने अपने डेढ़ साल की बच्ची को फाँसी पर लटका दिया

Leave A Reply

Your email address will not be published.