मास्क न लगाने की वजह से आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक का हुआ चालान , भरना पड़ा ₹ 500 का जुर्माना

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 29/09/2020

अक्सर पुलिस को सड़कों पर वाहनों की चेकिंग करते और चालान काटते तो देखा जाता है। कोरोना महामारी के दौरान सड़कों पर निकलते वक्त मास्क न लगाने पर भी पुलिस आपका चालान काट सकती है।लेकिन क्या होगा जब इस चेकिंग में पुलिस अधीक्षक ही दोषी पाए जाएं।

दरअसल आजमगढ़ के कलेक्टर क्षेत्र में जिलाधिकारी राजेश कुमार के निर्देश पर एसडीएम व एसपी सिटी के नेतृत्व में पुलिस बिना मास्क के सड़कों पर चल रहे लोगों की चेकिंग कर उनका चालान काट रही थी इसी दौरान आजमागढ़ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह भी वहां पहुंच गए मगर अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने भी अपने मुंह पर किसी भी तरीके फेस कवर या मास्क नहीं लगाया था। मौके पर जांच के बाद एसपी वहां से रवाना हो गए।

 

जानिए कहा है दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर

 

 

बिना मास्क के सड़क पर दिखे एसपी की फोटो को एक समाचार पत्र ने प्रकाशित कर दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी चूक को स्वीकार कर दूसरे दिन खुद एसपी ट्रैफिक सुधीर कुमार जायसवाल को बुलाकर अपना 500 रुपये का चालान कटावाते हुए जुर्माना भरा। 

बिना मास्क के चल रहे लोगों की चेकिंग के अभियान का जिम्‍मा होने के बाद स्‍वयं बिना मास्‍क के होने के बावजूद गाड़ी से उतर गए। जब उन्हहें अपनी गलती का अहसास हुआ तो  यातायात एसपी से अपना चालान कटवा कर जुर्माना भरा। वहीं एसपी द्वारा चालान भरने की जानकारी होने के बाद पुलिस महकमे में भी कर्मचारी अब मास्‍क स्‍वयं लगाकर चलने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

 

उत्तर प्रदेश में दशहरा के दौरान नहीं लगेगा मेला, दुर्गा पूजा पर भी सरकार ने लगाई रोक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने डीएलएड प्रशिक्षुओं की मांगों को लेकर लखनऊ में किया धरना प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *