Spread the love

युद्ध ऐलान से पूर्व भारतीय वायु सेना ने चीन के काल को एयरबेस पर किया तैनात ! देखिए आखिर कौन है “ये”?

 

दिव्यांशु सिंह |29-06-2020

 

भारतीय वायु सेना

Photo Google

भारत चीन सीमा विवाद लगातार अपने चरम पर बढ़ते चला जा रहा है चीन ना ही अपनी चालाकी बंद कर रहा है और ना ही धोखेबाजी ! ऐसे में भारतीय थल सेना के साथ-साथ वायु सेना ने भी अपनी चाक चौबंद सुरक्षा की तैयारी कर ली है । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस के तीन दिवसीय दौरे पर बीते दिनो जा चुके हैं । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूस के समकक्ष मंत्री और चीन के रक्षा मंत्री से त्रिपक्षीय वार्तालाप करने के साथ साथ रूस की सेना के परेड में मेहमान के तौर पर शिरकत भी किए थे । इस दौरान भारत की सेना ने भी रूसी परेड में हिस्सा लिया । इससे घबराए चीन के सरकारी मुख वाले अखबार ग्लोबल टाइम्स ने तरह तरह की भड़काऊ बयानबाजी शुरू कर दी थी ।

 

लद्दाख बॉर्डर पर भारत ने तैनात की सबसे आधुनिक मिसाइलें, जानिए क्या है पूरी तैयारी

 

हालांकि चीन लगातार सीमा विवाद के मुद्दे को अपने तरीके से भट्काता चला आ रहा है । बीते कुछ दिनों पहले भारत चीन के सैनिकों में हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए तो वही इन वीर सैनिकों ने चीन के 45 से 50 सैनिकों को सुरधानपुर पहुंचा दिया । भारत ने चीन की 14 सैनिकों समेत एक मेजर जनरल रैंक के ऑफिसर को अपने कब्जे में भी लिया था जिसे बातचीत के बाद छोड़ दिया गया । अब चीन लद्दाख सीमा के करीब 14000 फीट की ऊंचाई पर अपनी लड़ाकू विमानों को तैयार कर चुका है.

इसके लिए उसने कई लड़ाकू विमानों को हाई अलर्ट पर रखने का आदेश दिया है । हालांकि भारतीय वायु सेना ने भी मिराज -2000 , सुखोई एम -30 ,जगुआर और मिग 20 विमानों की तैनाती की है। वहीं चीन ने अक्साई चीन की दूसरी तरफ 25-30 विमानों की तैनाती की है । अब शायद चीन शायद ये भूल रहा है कि वह 1962 के भारत नहीं बल्कि नए भारत से युद्ध करने की दुस्साहस कर रहा है ।

 

 

जौनपुर के इस जगह सुर्यास्त होने के बाद नहीं गुजर सकती महिलाएँ , शराबी सरेराह कर देते हैं आबरू पर हमला

 

 

देखिए आखिर कैसे दिखते थे मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अपने जवानी के दिनों में

 

 


Spread the love

Related Article

No Related Article

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S3

THE ATI MAGAZINE S3

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social