The ATI News
News Portal

आज से फिर यूपी में बच्चे लौटे अपने स्कूलों में, कोविड से बचने का किया गया पूरा बंदोबस्त

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश। साल भर के लंबे अंतराल के बाद आज से एक बार फिर प्रदेश में प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने पढ़ाई करने के लिए अपनी कमर कस ली है। आपको बता दें कि राज्य सरकार द्वारा पिछले महीने एक आदेश जारी किया गया था जिसमें 1 मार्च से प्राइमरी स्कूलों को खोलने की बात कही गई थी, उसी के तहत आज से फिर एक से पाँच तक के बच्चे स्कूल जाते नज़र आ रहे हैं।

स्कूल खुलने के पहले दिन ही बच्चों की संख्या केवल 75 प्रतिशत ही रही। क्योंकि कहीं न कहीं बच्चों के माता-पिता के मन‌ में अब भी यह डर बना हुआ है कि उनके बच्चे वायरस का शिकार न हो जाएँ।

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम

लखनऊ के सबसे पुराने संस्थानों में से एक सिटी मॉन्टेसरी स्कूल की वाइस प्रिंसिपल डॉ. यास्मीन खान ने एनडीटीवी से बातचीत में बताया कि हमने स्कूल के अलग-अलग गेट से सोशल डिस्टेंसिंग और अलग-अलग टुकड़ियों में छात्र-छात्राओं की एंट्री सुनिश्चित की।

गेट पर भी उनका टेम्परेचर लिया गया और हैंड सैनिटाइज किया गया है। हमलोग यह भी सुनिश्चित करेंगे कि दो पारियों के बीच एक घंटे का अंतराल हो ताकि स्कूल परिसर को सैनिटाइज किया जा सके। साथ ही बच्चों से भी बात करने पर उन्होंने उत्सुकता दिखाते हुए कहा कि वे स्कूल आकर बेहद खुश हैं और उन्हें साल भर की लंबी गैपिंग के बाद अपने दोस्तों से वापस मिलने का मौका मिला है जो बहुत ही खुशी भरा है। हालांकि आज पहले दिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बहुत ही कम रही है मगर उम्मीद है कि आगे उनकी पढ़ाई सुचारू रूप से चलने लगेगी‌।

आखिर क्यों नही मिल रहा है नियुक्ति सफ़ाई कर्मियो को

Leave A Reply

Your email address will not be published.