Spread the love

लद्दाख बॉर्डर पर चीन ने तैनात किए अपने 20 हजार सैनिक,भारत ने भी बढ़ाई सैनिकों कि तैनाती

 

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 02-07-2020

 

भारत और चीन विवाद

Photo Google

 

भारत और चीन के बीच LAC पर तनाव आए दिन बढ़ता जा रहा है। इसी बीच चीन ने लद्दाख बॉर्डर पर अपने सैनिकों कि तादात बढ़ा दी है। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने पूर्वी लद्दाख सेक्टर के पास एलएसी पर अपने 20,000 से अधिक सैनिकों को तैनात कर किया है। इसको देखते हुए भारत ने भी अपने दो डिवीजनों को तैनात कर दिया है।

 

 

सूत्रों के द्वारा मिली खबर के अनुसार चीन ने पूर्वी लद्दाख सेक्टर में LAC के आस पास लगभग 20000 से अधिक जवानों कि तैनाती कि है।इसके अतिरिक्त उत्तरी शिनजियांग प्रांत में लगभग 10 हजार अतिरिक्त सैनिक तैनात है जो लगभग 1 हजार किमी की दूरी पर है। सूत्रों के मुताबिक इन सैनिकों को भारतीय सीमा के आस पास रखा गाया है । उन्होंने बताया कि भले ही भारत और चीन के बीच छह सप्ताह से अधिक समय से कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर बात कर रहे हैं, लेकिन इस मोर्चे पर चीन की ओर से सैनिकों की संख्या या सैन्य उपकरणों में कोई कमी नहीं की गई है। 

 

 

तनाव की स्थिति के मद्दे नज़र भारत ने भी चीनी सीमाओं के अन्तर्गत अपनी दो डिवीजनों को तैनात कर दिया है।इसमें एक आरक्षित माउंटेन डिविजन भी शामिल है जो हर साल पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में अपने युद्ध अभ्यास करती है।

 

 

 

 

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

Litmted Time Offer

           

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social