The ATI News
News Portal

CM योगी बनाएँगे अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर नोयडा फ़िल्म सिटी, जानिए क्या होगा अलग ??

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा में बन रही फ़िल्म सिटी को अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार पीपीपी मोड में बनाया जाए ताकि फ़िल्म मेकर्स को सभी सुविधाएँ एक ही जगह पर मिल सकें। बीते दिन सोमवार को मुख्यमंत्री के सामने यमुना एक्सप्रेस-वे इण्डस्ट्रियल डेवलपमेन्ट अथॉरिटी (यीडा) द्वारा नोएडा फ़िल्म सिटी के संबंध में प्रस्तुतीकरण किया गया। यीडा के मुख्य अधिकारी अरुणवीर सिंह ने फ़िल्म सिटी की ड्राफ्ट फ़िजीबिलिटी स्टडी के विषय में विस्तार से लोगों को बताया।

भदोही जिला चिकित्सालय पहुँच कर भड़की डीएम, लगाई फटकार।

उन्होंने मीडिया एण्ड एन्टरटेनमेंट इण्डस्ट्री के वर्तमान स्वरूप, फ़िल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन एवं मार्केटिंग, एग्ज़िबीशन इत्यादि के विषय में जानकारी दी। साथ ही साथ फ़िल्म निर्माण और अभिनय में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं को प्रोत्साहित किया। नोयडा के यीडा क्षेत्र में 1000 एकड़ में विकसित होने जा रही इस फ़िल्म सिटी में फ़िल्म, टीवी, ओटीटी निर्माण से जुड़े सभी आयामों का पूरा समावेश होना चाहिए। यही नहीं, वीएफएक्स, एनिमेशन और गेमिंग इंडस्ट्री के सुनहरे भविष्य को देखते हुए यहाँ इसके विकास की व्यवस्था भी की जा रही है।

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम

आपको बता दें कि फ़िल्म सिटी में ही बनेगा फिल्म इंस्टीट्यूट। यह इंस्टीट्यूट मुख्यमंत्री के प्रोजेक्ट ‘फ़िल्म सिटी’ के भीतर ही 40 एकड़ क्षेत्र में बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री जी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस इंस्टीट्यूट की स्थापना युवाओं का सपना साकार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा फ़िल्म सिटी के संबंध में भारत के साथ-साथ विश्व के प्रतिष्ठित फ़िल्म निर्माताओं, निर्देशकों, स्टूडियो, तकनीशियनों से भी परामर्श लिया जाए, ताकि उत्तर प्रदेश की फ़िल्म सिटी के रूप में दुनिया की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को नया ठिकाना मिल सके। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास हों, जिससे वर्ष 2022 तक यहां शूटिंग की प्रक्रिया शुरू हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.