The ATI News
News Portal

कोरोना महामारी की लहर एक बार फ़िर हुई तेज़, छह महीने का टूटा रिकॉर्ड, चौबीस ‌घंटे के भीतर मरीजों की संख्या 81 हज़ार के पार

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

कोरोना‌ के बढ़ते प्रभाव ने एक बार फ़िर लोगों के दिलों में दहशत बढ़ा दी है। हर कोई इस महामारी की चपेट में आने से बचने का प्रयास कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी मरीजों की संख्या के आंकड़े हर दिन बढ़ते ही नज़र आ रहे हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को दैनिक रिकॉर्ड चेक करने पर पता चला कि आज के दिन मरीजों की संख्या 6 महीने में सबसे अधिक रही है।

डीएम ने चुनाव की तैयारियों पर दिया ज़ोर, अधिकारियों को दिए सभी कार्य समय पर करने के आदेश

आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से लगभग 81,466 लोग संक्रमित हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ महामारी की चपेट में आने के कारण मरने वाले मरीजों की संख्या में भी भारी मात्रा में वृद्धि हुई है। शुक्रवार यानी आज ही तकरीबन 500 मरीजों ने अपनी जान गँवाई है और यह बहुत ही चिंता का विषय बनता जा रहा है। बाकी दिनों की यदि हम तुलना करें तो बीते बुधवार व गुरुवार से लेकर शुक्रवार तक मरीजों की संख्या में लगभग 9000 का इज़ाफा हुआ है।

धनंजय सिंह की रिहाई पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर, जानिए जनता का कैसा रहा मिजाज़

स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो देश में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या लगभग 1,23,03,131 तक पहुँच गई है तो वहीं इसकी चपेट में आने से मरने वालों की संख्या लगभग 1,63,396 तक पहुँच चुकी है। और साथ ही साथ हर घंटे पर सक्रिय मामलों का ग्राफ़ भी तेज़ी से बढ़ रहा है। बता दें कि वर्ष 2021 में कोरोना से संक्रमित लोगों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश में बढ़ते कोरोना मामले के कारण चारों तरफ़ चिंता का माहौल बना हुआ है जिसके कारण शुक्रवार को कैबिनेट सचिव द्वारा एक अहम बैठक बुलाई गई है जिसमें सभी राज्यों के मुख्य सचिव शामिल होंगे। बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन व इसके बढ़ते मामलों को लेकर विचार-विमर्श किया जाना है और इस पर काबू पाने का रास्ता भी निकाला जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.