The ATI News
News Portal

बन गई कोरोना वायरस की दवा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

बन गई कोरोना वायरस की दवा

बन गई कोरोना वायरस की दवा
Image source google
बन गई कोरोना वायरस की दवा
Image source google

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के इलाज की दवा बना पाना देश विदेश की कंपनियों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है, वहीं जापान ने इस बीमारी का मर्ज ढूंढ़ निकाला है। जापानी कि कंपनी फुजीफिल्म ने दावा किया है की उसने कोरोना वायरस  के इलाज की दवा बना ली है जिसकी टेस्टिंग चल रही थी जो कि कामयाब हो चुकी है ।

जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने खुद सामने आकर ये बात दुनिया को बताई । शिंजो ने कहा, हमारे वैज्ञानिको ने कोरोना वायरस को ख़त्म करने के लिए सफलतापूर्वक दवाई बना ली है, दवाई का नाम रखा है ‘अविगान’,रखा है। हमने इस दवा को दर्जन भर कोरोना वायरस पीड़ितों पर टेस्ट किया है और सभी टेस्ट सफल रहे है। दवाई की टेस्टिंग का काम पूरा हो चुका है और सरकार अब दवाई को जल्द ही अप्प्रूव करके प्रोडक्शन शुरू करेगी, शिंजो ने कहा की दुनिया को दवाई की सप्लाई प्रोडक्शन के बाद की जाएगी ।

भारत के दृष्टिकोण से भी यह काफी अच्छी ख़बर है क्योंकि जापानी प्रधानमंत्री आबे से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोस्ती काफी अच्छी है। जापान भारत का मित्र देश भी है, ऐसे में भारत को वरीयता से दवाई की सप्लाई मिल सकेगी गौरतलब है। कि पूरे विश्व में कोरोना से अबतक 43,000 से ज्यादा लोगों की जान गई है , वहीं 8.5 लाख लोग इससे संक्रमित पाए गए है।

ये भी पढ़े ….हम सब मिलके कोरोना वायरस को हराएंगे

ये भी पढ़े……कोरोना वायरसः केजरीवाल ने डॉक्टर, नर्स और सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.