Spread the love

बेलगाम अवैध मेडिकल स्टोर्स पर नहीं चल पा रहा डी०आई का हण्टर

 

ATI DESK |17-08-2020

 

Photo Google

जौनपुर । जनपद में अवैध व बिना मानक के चल रहे मेडिकल स्टोरों पर कोई लगाम नहीं है ना ही इनके मानकों का निरीक्षण होता है ना ही इनपर कोई अन्य कार्यवाई ही सही तरीके की हो रही है । सूत्रों के अनुसार जनपद के कई अवैध मेडिकल स्टोर औषधि विभाग के कर्मचारियों के ही सह पर चलाए जा रहे हैं । गैर मानक मेडिकल स्टोरों की अगर बात की जाए तो जनपद में बडे़ पैमाने पर चलने वाले भी कई ऐसे मेडिकल स्टोर हैं जिनका मानक व पंजीकरण स्पष्ट नहीं हैं।

 

जौनपुर : भाजपाइयों ने देवचंदपुर वार्ड में सेवा सप्ताह के अन्तर्गत चलाया स्वछता अभियान

 

बातचीत में औषधि व फार्मेसी पर काम करने वाली एक संस्था ने बताया कि जनपद के जंघीपुर खुर्द चौराहा , भकुरा मोड़ स्थित अनुपम मेडिकल , आर० एम ० मेडिकल करंजाकला (होल सेल लाईसेंस पर रिटेलिंग का कार्य ) , गौरव मेडिकल स्टोर सिद्दीकपुर ,पूरानी बाजार स्थित श्रवन कुमार मौर्या मेडिकल स्टोर , मनीष साहू मेडिकल स्टोर , पान दरीबा स्थित मौर्या मेडिकल स्टोर व अन्य इन जैसे जनपद में सैकडो़ मेडिकल स्टोर्स अवैध रूप से संचालित हो रहें हैं जिन्हें जिला औषधि निरीक्षक ने संज्ञान में लेकर भी कार्यवाही नहीं किया है , संस्था ने निरीक्षक पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा है कि अधिकारी पक्षपात करते हुए कुछ सही मेडिकल स्टोरों पर कार्यवाही किए जबकि मौखिक रूप से अवगत कराने के बाद भी जनपद में अवैध रूप से चल रहे कई स्टोरों पर जाँच तक नहीं किया ।

 

लगाते रहिए डी०आई कार्यालय का चक्कर नहीं मिलते डी०आई

 

फार्मेसी उत्थान के लिए काम करने वाली संस्था ने बताया की डी०आई अधिकांश रूप से जनपद में मौजूद ही नहीं रहते , किसी जरूरी कार्य के लिए भी यदि डी०आई से मिलना होता है तो ” कल आईएगा ” की ही कार्यालय से बातें सुनने को मिलती है और डी०आई से मिलने के लिए कार्यालय के अनगिनत चक्कर लगाने पड़ते हैं।

 

जौनपुर : लाईन बाजार थाने के 100 मीटर दूर चली तडा़तड़ गोलियाँ , एक युवक घायल

 

 

संस्था का दावा है कि जनपद पूरी तरह से दवाओं के ब्लैक मार्केटिंग का अड्डा बनता जा रहा है , यहाँ कई ड्रग माफिया अपना कब्जा बनाते जा रहे हैं और यह सब खेल जिला औषधि कार्यालय के नाक के नीचे हो रहा है जिसमें कार्यालय अधिकारियों की भी मीलीभगत तय है।

 

 

आजमगढ़ में रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहे 2 हुक्काबार पर पुलिस का छापा, 6 गिरफ्तार

 

दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर”

 

 

रेलवे 21 सिंतबर से चलाएगा 20 जोड़ी नई क्लोन ट्रेनें , देखें पूरी लिस्ट ।

 


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

boAt Rockerz 400 Super Extra Bass Bluetooth Headset

boAt Rockerz 400 Super Extra Bass Bluetooth Headset (Blue, Black, Wireless over the head)

Neo Health Lab jaunpur

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social