Spread the love

नहीं होंगी विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं , योगी सरकार का बड़ा ऐलान

 

दिव्यांशु सिंह |30-06-2020

 

Breaking News : UP

Photo Google

 

 

कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी से फैलाव के कारण देशभर की कई बड़ी कम्पनियों , सार्वजनिक सेवा प्रदाताओं को बन्द किया गया है । इसके साथ हाल में ही कई परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है । इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए समीक्षा बैठक में यह ऐलान किया है कि यूपी की सभी स्टेट यूनिवर्सिटी में परीक्षा ना करा कर छात्रों को इंटरनल मार्क्स और ऐसेस्मेंट के आधार पर प्रोमोट किया जायेगा । आपको बता दें कि कल सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की शिक्षा विभाग के साथ बैठक थी । इसी बैठक में यह फैसला लिया गया है। सरकार छात्रों को एकत्र कर कोरोना वायरस को फैलाना नहीं चाहती और कोरोना को लेकर कोई भी कौताही नहीं बरतना चाहती है ।

 

आपको बातादें की यूपी सरकार ने मेरठ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तनेजा के साथ चार सदस्यीय टीम गठित की थी ताकि वे परीक्षा पर सुझाव दें सकें । अब जब टीम ने सुझाव दिया है तब सरकार ने यह निर्णय लिया । हालांकि यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का कहना है कि अभी अंतिम निर्णय 2 जुलाई को लिया जाएगा ।

 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने दिनांक 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाली सीबीएससी बोर्ड की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया था और यह आदेश जारी किया था कि छात्रों को इंटरनल मार्क्स पिछले 3 परीक्षाओं के आधार पर दिया जाए हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि आगे यदि जरूरी हो तो परीक्षाएं करवाई जा सकती हैं । ऐसे में छात्रों के लिए यह बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगा की विश्वविद्यालयों को परीक्षा ना करवा कर प्रमोट करना पड़ेगा ।

 


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S3

THE ATI MAGAZINE S3

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social