गूगल ने AirDrop की तरह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया नया शेयरिंग ऐप, जाने क्या है खासियत

Pc: Google

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 13/08/2020

चीनी शेयरिंग ऐप shareit के भारत में बैन होने के बाद गूगल प्ले स्टोर पर नए शेयरिंग ऐप की तलाश शुरू हो गई थी। इसी बीच भारत में एंड्रॉयड यूजर्स की इस जरूरत को देखते हुए गूगल ने एक नया शेयरिंग ऐप लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस आप को Nearby share नाम दिया है।

ये ऐप ऐप्पल  के AirDrop की तरह है जो आईफोन में काम करता है। Nearby Share में एंड्रॉयड यूजर्स भी आसानी से नजदीकी फोन में ब्लूटूथ के जरिए एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में आसानी से डाटा शेयर कर सकते है।फिलहाल शेयर शीट पर ‘कॉपी’ के साथ ही ‘नियरबाय’ का बटन दिया गया है। इसके यूजर को फास्ट शेयरिंग की सुविधा मिल गई है।

गूगल ने इस नए फीचर को एंड्रयड यूजर की जरूरतों को ध्यान रखते हुए बनाया है। जो काम समय में किसी भी फाइल को आसानी से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकता है। रिपोर्ट ने अनुसार ये नया फीचर OS Android 6 और इसके बाद के सभी डिवाइसेज ने काम करेगा। फोटो से लेकर विडियो और लिंक्स भी इस फीचर की मदद से सेकेंड भर में शेयर की जा सकेगी।

जानिए Apple के एयरड्रॉप की खासियत

Apple डिवाइसेज में एयरड्रॉप की वजह से डाटा ट्रांसफर करना काफी आसान है। यूजर सीमलेस डाटा एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल, मोबाइल से मैकबुक और मैकबुक से मैकबुक में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें डाटा ट्रांसफर इतना आसान और फास्ट है कि आप सोच भी नहीं सकते। एयरड्रॉप के माध्यम से आईफोन डिवाइस में डाटा ट्रांसफर करना सुरक्षित भी है। इसमें आमतौर पर वायरस आने या डाटा चोरी होने का खतरा भी नहीं होता है।

यह भी पढ़ें;
करीना खान दोबारा हुई प्रेग्नेंट , घर में नई खुशखबरी

कांग्रेस के इस दमदार प्रवक्ता व नेता की हुई मौत , जानकर होश

उड़ जायेंगे

दुनिया का सबसे ऊंचा मंदिर “बृहदेश्वर मन्दिर” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *