The ATI News
News Portal

जगन्नाथ पूरी मंदिर ध्वज में कैसे लगी आग ?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जगन्नाथ पूरी मंदिर ध्वज में कैसे लगी आग ?

ओडिशा के जगन्नाथ पूरी मंदिर के पवित्र ध्वज में आग लगने की घटना सामने आई । ध्वज के पास रखे दीपक से ध्वज में आग लगी । वहाँ के लोगों का यह एक मानना है कि यह एक अशुभ संकेत है ।ये आग तब लगी जब भव्य दीपक रखा जा रहा था।

जगन्नाथ पूरी मंदिर ध्वज में कैसे लगी आग ?

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण श्री जगन्नाथ मंदिर शुक्रवार से 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा।

मुश्किल वक़्त में ईश्वर का अशुभ संकेत ?

ऐसा पहली बार हुआ है कि झण्डे में आग लगी हो, लोग ये भी कह रहे हैं क्या ये किसी बड़े अनिष्ट का संकेत है ?
एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि होटल और लॉज वालों को 31 मार्च तक नयी बुकिंग नहीं करने को लेकर निर्देशित किया गया है। वहीं श्री जगन्नाथ मंदिर को भी शुक्रवार से 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। मंदिर के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार ने बताया कि मंदिर के पुजारियों एवं सेवकों को मंदिर में पूजा करने की अनुमति होगी।

श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधक समिति के सदस्य रामचंद्र दसमहापात्र ने कहा कि मंदिर में पूजा-अनुष्ठान करने और अन्य रस्मी कार्यक्रम करने के तौर तरीकों पर चर्चा के लिए एक बैठक की जाएगी। उन्होंने मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद किए जाने के बारे में कहा कि ऐसा पिछले लंबे समय में संभवत: पहली बार हुआ है। जिला प्रशासन ने पर्यटकों को पुरी में दो दिन में होटल खाली करने और यहां नहीं आने की सलाह दी है।….Written By Aditi Singh

गंगा जमुनी तहजीब को दर्शाता जौनपुर 

कोरोना से लड़ रहे शाहिद अफरीदी को देख कुछ तो सीख लें इंडिया के महान क्रिकेटर्स

Leave A Reply

Your email address will not be published.