The ATI News
News Portal

खाद्य रसद विभाग पर गबन की फर्जी खबर चलाने वाले अखबार पर कराऊंगा कार्यवाही : जिलापूर्ति अधिकारी , जौनपुर

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर । एक अखबार और पोर्टल के माध्यम से चर्चा में आई चने की गबन वाली खबर से जौनपुर के खाद्य रसद विभाग के अधिकारियों का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया मामला यूं है कि कुछ अखबार व पोर्टल ने एक खबर चलाई जिसमें आरोप लगाया कि जौनपुर के खाद्य एवं रसद विभाग ने अनुमानतः 700 कुंतल चने का गबन किया है साथ ही साथ अखबारों/पोर्टल ने जिक्र किया की जौनपुर में 1740 गांव है जो‌ कि खुद गलत डेटा था जौनपुर में गांवों की संख्या इस डेटा से अधिक है ।

अधिकारी द्वारा भेजी गई साक्ष्यांकित तस्वीर ( हांथ में बंटे चने को लेकर खडे़ राशनकार्ड धारक )

इस खबर को पढ़ते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया , जिले के आपूर्ति विभाग अधिकारी अजय सिंह ने कहा कि इस प्रकार की खबर जिस अखबार या पोर्टल ने चलाया है उसपर मैं लीगल नोटिस भेजते हुए मानहानी का केस दर्ज कराऊंगा‌ क्योंकि प्रशासनिक हर जिम्मेदारियों को खाद्य एवं रसद विभाग बखूबी निभाया है जिस चने के गबन की बात की गई है वह पूरी निराधार है , हर जगह चना हो या किसी भी प्रकार का राशन जिसे सरकारी प्रावधान के अनुसार देना तय है वह दिया ही जाता है । बिना साक्ष्य के चलाए गई इस खबर से विभाग की गरिमा को ठेस पहुंचा है जिसके जिम्मेदार इस प्रकार के अखबार/पोर्टल हैं जिनपर सूचना विभाग को कार्रवाई करने के लिए एक पत्र भेजा जाएगा व यह मांग की जाएगी की ऐसे अखबारों व पत्रकारों पर ठोस कदम उठाया जाए ।

 

कोरोना महामारी की लहर एक बार फ़िर हुई तेज़, छह महीने का टूटा रिकॉर्ड, चौबीस ‌घंटे के भीतर मरीजों की संख्या 81 हज़ार के पार

 

डीएम ने चुनाव की तैयारियों पर दिया ज़ोर, अधिकारियों को दिए सभी कार्य समय पर करने के आदेश

 

धनंजय सिंह की रिहाई पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर, जानिए जनता का कैसा रहा मिजाज़

Leave A Reply

Your email address will not be published.