The ATI News
News Portal

परीक्षाओं के बीच कुलपति का कैंपस में निरीक्षण , कोविड़ नियमों में छूट कतई बर्दाश्त नही _ निर्मला एस मौर्य

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर: वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में चल रही परीक्षाओं का कुलपति ने शनिवार को औचक निरीक्षण किया। पहले वह आईबीएम परीक्षा केंद्र पर पहुंची इसके बाद वह इंजीनियरिंग संस्थान के परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। परीक्षा केंद्र के कंट्रोल रूम की व्यवस्था, पेपर के रखरखाव के बारे में उन्होंने विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने केंद्राध्यक्षों से कोविड-19 का हल हाल में पालन करने का निर्देश दिया।

शनिवार को प्रथम पाली की परीक्षा में कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य अचानक आईबीएम भवन में पहुंचीं। वहां एम बी ए, बी. फार्मा , विज्ञान संकाय , बीएएलएलबी और बीकाम (आनर्स) की सेमेस्टर परीक्षाएं चल रही थी। कुलपति ने केंद्राध्यक्ष डॉ. रसिकेश के साथ सभी कक्षों में चल रही परीक्षा का निरीक्षण किया। साथ ही कोरोना की बढ़ रही घटनाओं के मद्देनजर परीक्षार्थियों को मास्क और जरूरी एहतियात के सख्त निर्देश दिए।

 

जौनपुर : शहीद की याद में हुआ प्रतियोगिता का आयोजन

 

कुलपति जी ने आईबीएम में चल रही परीक्षाओं में कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया, सभी जरूरी एहतियात के निर्देश के साथ कंट्रोल रूम में सीसीटीवी के बड़े डिसप्ले लगाने का निर्देश दिया। डॉ. रसिकेश से परीक्षा के उपरांत विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी जिसे केंद्राध्यक्ष को परीक्षा के पश्चात प्रस्तुत करने को कहा, जिससे आगामी परीक्षाओं को और सुव्यवस्थित और जरूरी प्रबन्ध कराया जा सके।

निरीक्षण के दौरान सहायक केंद्राध्यक्ष सुशील कुमार , डा. परमेन्द्र विक्रम सिंह, डा. विवेक पांडेय , डा. विनय वर्मा आंतरिक उड़ाका दल के सदस्य डॉ आशुतोष कुमार सिंह, कालीचरण सेठ , अनुपम कुमार , मनोज त्रिपाठी , डॉ कमलेश मौर्य, अभिनव श्रीवास्तव, बलराम, शिव कुमार, गायत्री व दीपा उपस्थित रहे। इसके बाद कुलपतिजी इंजीनियरिंग संस्थान में परीक्षा केंद्र-1 पर जाकर निरीक्षण किया, वहां कंप्यूटर साइंस विभाग में बीटेक तृतीय सेमेस्टर एवं एमटेक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं चल रही थीं।

उन्होंने केंद्राध्यक्ष डा. संजीव गंगवार के साथ सभी कक्षाओं में गई। केंद्राध्यक्ष ने बताया कि नकल विहीन परीक्षा के इंतजाम के तहत प्रवेश गेट पर ही सघन चेकिंग की जा रही है। आंतरिक उड़ाकादल के प्रो. बीबी तिवारी,डा. नुपूर गोयल, डा. रजनीश भास्कर सीसी टीवी के अतिरिक्त कक्षाओं में भी चेकिंग कर रहे हैं।

 

✍️आंचल सिंह

 

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम

Leave A Reply

Your email address will not be published.