Spread the love

क्या चीन से आने वाला है कोई नया वायरस ! या फिर नए वायरस की तैयारी में लगा ड्रैगन !

 

 

Veer Bahadur Singh । 01-07-2020

 

क्या चीन से आने वाला है कोई नया वायरस ! या फिर नए वायरस की तैयारी में लगा ड्रैगन !

Photo Google

 

कोरोना वायरस के संक्रमण से अभी पूरे विश्व में त्राहि त्राहि मची हुई है । सभी देश इससे निजात पाने के लिए तमाम कोशिश कर रहे हैं लेकिन किसी देश नें भी अभी तक इस वायरस से निजात पाने के लिए कोई भी एंटीडोट नहीं बना पाया है । यह वायरस तेजी से पूरे विश्व में पैर पसार रहा है । आपको पता भी होगा कि चीन पर लगातार कई देशों ने कोरोना वायरस फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया है । इसी बीच एक बड़ी ख़बर सामने आयी है कि चीन के सुअरों में एक नए वायरस की पहचान की गई है ।

 

 

यह वायरस जानलेवा साबित हो सकता है तथा यह वायरस नया स्वाइन फ्लू हो सकता है । आशंका है कि इस वायरस का इंसानों में संक्रमण तेजी से हो सकता है । फिलहाल यह यह इंसानों के लिए खतरा नहीं है लेकिन खतरे की अनदेखी करना भी घातक हो सकता है । ऐसे में अगर यह खबर सत्य पाई जाएगी तो यह सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकता है क्योंकि पहले से ही कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है और लाखों लोगों की मौत भी हो चुकी है ।

 

 

 

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक “अमेरिकी जनरल ‘प्रसीडिंग्स ऑफ द नेशनल एकडमी ऑफ साइंसेज ‘ ( पीएनएएस ) में चीनी शोधकर्ताओं ने एक शोध को प्रकाशित किया गया है । आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वर्ष 2011 से 2018 के बीच चीन के सुअरों में एक फ्लू वायरस पाया गया था । यह एच 1एन 1 मे ही अलग किस्म का घातक स्ट्रेन “जी4” पाया गया है इस वायरस में वैश्विक महामारी के सभी तत्व मौजूद हैं । ऐसे में लोग अभी एक खतरे से उंभरे ही नहीं है कि संकेत एक दूसरे बड़े खतरे की आ रही है ।


Spread the love

0 Comments

Leave a Comment

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

Litmted Time Offer

           

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social