The ATI News
News Portal

जानिए IMD ने किन राज्यो के लिए जारी किया हाई अलर्ट।

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

 

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है क्योंकि चक्रवात टौकेट के 17 से 18 मई के बीच पहुंचने की आशंका है। अधिकारियों ने कहा कि अरब सागर अगले 24 घंटों में एक चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

आईएमडी ने कहा कि चक्रवात एक बार बनने के बाद, 17 मई को 150 से 160 मील प्रति घंटे की हवा की गति के साथ “बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान” में तेज होने की संभावना है।

आगामी चक्रवात के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। बैठक में सरकार और एनडीएमए के शीर्ष अधिकारी भाग लेंगे।

जहां तक ​​तमिलनाडु का सवाल है, केरल की सीमा से लगे राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्सों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। एनडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं और उन्हें संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए कोयंबटूर भेजा जा रहा है। टाइम्स नाउ के शब्बीर और विवेक के की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में, कन्याकुमारी में भारी बारिश हुई है और समुद्र बेहद उबड़-खाबड़ है।

यू इस तरह हार गयी जिंदगी की जंग ‘लव यू जिंदगी’ पर झूमने वाली लड़की

मछली पकड़ने वाली बस्तियों में जाने वाले मछुआरों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि मछुआरों को समुद्र में न जाने के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। आईएमडी के अनुसार, यह चक्रवाती गतिविधि 16 से 18 मई के बीच तटीय क्षेत्र में बारिश या गरज के साथ बारिश लाएगी, साथ ही क्षेत्र के कुछ स्थानों पर सोमवार और मंगलवार को भारी से अत्यधिक भारी बारिश होगी।

कोरोना से 12 लोगों की मौत पर यूपी का यह गाँव सील

 

इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने चक्रवात के संभावित प्रभावों से निपटने के लिए 53 टीमों को नियुक्त किया है। एनडीआरएफ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इन टीमों को केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में तैनात किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.