The ATI News
News Portal

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल नें रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर किक ऑफ़ को संबोधित किया

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

सोमवार को मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने कमिश्नरी सभागार में रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर की किक ऑफ़ मीटिंग को संबोधित किया। बैठक में मुख्यत: मंडलायुक्त महोदय ने रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के ऑपरेशन व मेंटनेंस हेतु चयनित संस्था इंडियन सैनिटेशन वार्ड बॉय एंड हार्टिकल्चर कांट्रेक्टर (आई०एस०डबलू०एच०सी०) नामक संस्था से प्रारंभिक अवस्था में किए जाने वाले मॉक ड्रिल व प्रबन्धन शैली का जायज़ा लिया।

बैठक में जापान से निर्माणकार्य हेतु कार्यदाई संस्था जैका के प्रतिनिधिगण ने भी वर्चुअल माध्यम से अपनी बात रखी। मंडलायुक्त महोदय ने बताया कि रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर भारत जापान की दोस्ती का एक शानदार स्मृतिचिह्न होगा। मंडलायुक्त महोदय ने बताया कि रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण कार्य अंतिम चरणों में है।

31 मार्च को सुरक्षा मानक जांचों के अनुरूप इसे काशी की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा, रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रेवेन्यू टेंडर शेयरिंग मॉडल पर संचालित होने वाला है और कार्यदाई संस्था आई०एस०डबलू०एच०सी० और स्मार्ट सिटी वाराणसी के समन्वय के अनुरूप संचालित होगा। रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में मुख्यत: 1200 क्षमता से लैस एक सभागार है जिसमे विभिन्न फिल्म फेस्टिवल, अवॉर्ड शो, कॉन्फ्रेंस आदि का आयोजन कराया जा सकता है।

मंडलायुक्त महोदय ने साथ ही पर्यटकों केलिए पैकेज की भी बात की जिसमें सारनाथ लाइट शो, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर आदि का भी पर्यटन एक ही साथ कराया जा सकता है। मंडलायुक्त महोदय ने रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर को काशी की एक नई पहचान के रूप में प्रदर्शित करते हुए भव्य उद्धघाटन कार्यक्रम की भी बात कर संबंधित अधिकारीगण से सुझाव मांगे। मौके पर मुख्यत: नगर आयुक्त/ सीईओ स्मार्ट सिटी वाराणसी श्री गौरांग राठी, व स्मार्ट सिटी वाराणसी, सी०पी०डबलू०डी, आई०एस०डबलू०एच०सी० व जयका के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.