राम मंदिर

श्री राम मंदिर निर्माण पर आई ‘मुहूर्त की अड़चन’, टल सकता है 5 अगस्त को निर्धारित भूमि पूजन

राम मंदिर
Pc: Google

 

अंकिता सिंह |23/07/2020

अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण पर प्रश्चिन्ह सा लगता नजर आ रहा है क्योंकि 5 अगस्त को भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त निकाला गया था जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले थे। इसकी जानकारी राम मंदिर के तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने बुधवार को दी थी।

उन्होंने बताया था कि राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा जाएगा और कम से कम मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा। जिसमें कई मुख्यमंत्री भी आमंत्रित किए जाएंगे सब कुछ सही चल रहा था लेकिन इसी बीच अब शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने सवाल खड़े कर दिए हैं और उन्होंने कहा है कि 5 अगस्त को भूमि पूजन के लिए शुभ मुहूर्त नहीं है जिसके बाद यह अब एक राजनीति का मुद्दा बन चुका है।

यह भी देखें;

त्रेतायुग का सम्पूर्ण दर्शन कराएगा अयोध्या का श्री राम मंदिर, भव्य होगा 5 अगस्त को मंदिर का भूमि पूजन

स्वरूपानंद जी ने कहा कि हम तो राम मंदिर के भक्त हैं राम मंदिर कोई भी बनवाए हमें प्रसन्नता ही होगी लेकिन इसके लिए उचित शुभ मुहूर्त होना अति आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि रामलला का मंदिर भव्य होना चाहिए क्योंकि यह जनता के पैसों से बन रहा है तो जनता की राय लेनी भी जरूरी है।

उन्होंने मांग की है कि भगवान राम का मंदिर कंबोडिया के अंकोरवाट की तरह विशाल और भव्य होना चाहिए इसकी ऊंचाई और लंबाई का खास ख्याल रखा जाए और यह मंदिर का निर्माण एक शुभ मुहूर्त पर हो।

यह भी पढ़ें;

अब 31 दिसंबर तक करना होगा “वर्क फ्रॉम होम”, सरकार ने जारी की नई गाईड लाइन

One thought on “श्री राम मंदिर निर्माण पर आई ‘मुहूर्त की अड़चन’, टल सकता है 5 अगस्त को निर्धारित भूमि पूजन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *