Spread the love

अब दुश्मन देशों की खैर नहीं, फ्रांस से भारत के लिए राफेल ने भरी उड़ान, देखिए वीडियो…

 

Radha Singh | 27-07-2020

 

फ्रांस से भारत के लिए राफेल ने भरी उड़ान

Photo Google

29 जुलाई को भारत के आसमान में अत्‍याधुनिक मिसाइलों और घातक बमों से लैस फाइटर जेट राफेल उड़ते नजर आएंगे। इनके आने भारतीय सेना की ताकत बेशुमार इजाफा हो जाएगा। भारत के दुश्मन चीन और पाकिस्तान अब हिंदुस्तान को आंख दिखाने की जुर्रत नहीं कर पाएंगे। फाइटर जेट राफेल फ्रांस से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि कुल 5 राफेल भारत के लिए रवाना हुए हैं।

 

वीडियो में देखिए राफेल का जलवा

 

 

मोदी सरकार की चीन पर दूसरी डिजिटल स्ट्राइक, बैन किए 47 और ऐप..

 

 

चीन और पाकिस्‍तान के साथ चल रहे तनाव के बीच इन फाइटर जेट का भारत के लिए रवाना होना काफी अहम माना जा रहा है। राफेल विमानों के रवाना होने से पहले फ्रांस में भारतीय दूतावास ने इन राफेल विमानों और इंडियन एयरफोर्स के जाबांज पायलटों की तस्‍वीर भी जारी की है।

 

सुशांत सिंह राजपूत की आखरी फ़िल्म “दिल बेचारा” का क्रेज इतना जबरदस्त की क्रैश हो गया “हॉटस्टार”

 

विमान 29 जुलाई को अंबाला में एयरफोर्स में शामिल किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक एक हफ्ते के अंदर ही इन विमानों को किसी भी मिशन के लिए तैयार कर लिया जाएगा। इन फाइटर जेट को उड़ाने के लिए कुल 12 पायलटों को ट्रेनिंग दी गई है।

 

गर्मियों में ठंडे पानी से जरा बचके!

 

दुनिया की सबसे घातक मिसाइलों और सेमी स्‍टील्‍थ तकनीक से लैस इन विमानों के भारतीय वायुसेना में शामिल होने से देश की सामरिक शक्ति में जबरदस्त इजाफा होगा। भारत आने वाले राफेल फाइटर जेट्स में दुनिया की सबसे आधुनिक हवा से हवा में मार करने वाली मीटिआर मिसाइल भी लगी होंगी।

 

85 साल की ‘लठैत दादी’ ने मचाया तहलका, लाठी भांजते ये वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे… 

 

फ्रांस के उड़ान भरने के बाद इस देश में ब्रेक लेंगे राफेल
राफेल जेट फ्रांस के मेरिजनाक से भारत उड़कर आएंगे। भारतीय वायुसेना ने इसके लिए पूरी योजना तैयार कर ली है, क्योंकि रास्ते में ये फाइटर जेट कई देशों की सीमाओं से होकर भारत पहुंचेंगे। राफेल विमान फ्रांस से भारत तक का सफर पूरा करने के दौरान लगभग 1000 किमी प्रतिघंटे की गति से उड़ान भरेंगे। हालांकि, राफेल की अधितकम स्पीड 2222 किमी प्रति घंटा है।

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत

 

भारतीय राफेल विमान फ्रांस के अबूधाबी स्थित अल धाफरा स्थित हवाई ठिकाने पर उतरेंगे। करीब 10 घंटे की इस यात्रा के दौरान हवा में तेल भरने के लिए दो विमान उनके साथ रहेंगे। ये विमान रातभर रुकने के बाद फिर भारत के लिए रवाना होंगे। इस यात्रा के दौरान दो बार हवा में तेल भरा जाएगा। भारत में पहुंचने के बाद ये विमान अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। राफेल के पहले बेड़े को 17 गोल्डन एरो स्क्वॉड्रन के पायलट उड़ाएंगे। इनकी ट्रेनिंग भी फ्रांस में पूरी हो चुकी है।


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

Litmted Time Offer

           

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social