The ATI News
News Portal

जौनपुर :इम्युनिटी बढ़ाएं तभी रहेंगे सुरक्षित-डॉ मनीष गुप्ता पूविवि

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

इम्युनिटी बढ़ाएं तभी रहेंगे सुरक्षित-डॉ मनीष गुप्ता पूविविइम्युनिटी बढ़ाएं तभी रहेंगे सुरक्षित-डॉ मनीष गुप्ता पूविवि

पानी में नमक मिलाकर घरों में लगाए पोछा, हाथ को कई बार साबुन से धोएं
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षकों की जनमानस से अपील

एसोसिएट प्रो.मनीष गुप्ता

एसोसिएट प्रो.मनीष गुप्ता

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में परिसर के बायो टेक्नोलॉजी विभाग के एसोसिएट प्रो.मनीष गुप्ता ने कहा की कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए कि हमें अपने अंदर की इम्युनिटी को बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वायरस हमेशा उन लोगों को अपना शिकार बनाता है, जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। कोरोना वायरस के अलावा कई वायरस हमारे वातावरण में घूमते रहते हैं, जो मौका मिलते ही हमारे शरीर पर हमला करते हैं। अगर इन वायरस को ही खत्म कर दिया जाए तो हमारा शरीर तंदुरुस्त रहेगा। इस दौरान कोई वायरस हमला करता भी है तो इंसान उसका आसानी से सामना कर सकता है। दूसरा इससे बचने का तरीका है साफ-सफाई, लेकिन सफाई वैक्यूम क्लीनर से कीजिए।

प्रोफेसर एके श्रीवास्तव

प्रोफेसर एके श्रीवास्तव

उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान के संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर एके श्रीवास्तव ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए अगर जरूरी हो तो मास्क लगाकर घर से बाहर निकले और अपने कमरों की सफाई दिन में दो बार पानी में नमक डालकर करें नमक से कई वायरस खुद ही मर जाते हैं।

डॉ. सुनील कुमार

डॉ. सुनील कुमार

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर और विश्वविद्यालय के सह मीडिया प्रभारी डॉ. सुनील कुमार कहा कि घर की लक्ष्मण रेखा का पालन कर हम सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल देकर उन्हें पढ़ाई में अधिकतम व्यस्त रखने का प्रयास विश्वविद्यालय के शिक्षक कर रहे हैं, ताकि वह घर से बाहर ना निकले और सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ के साथ-साथ सरकार द्वारा जो भी दिशा -निर्देश जारी किए जा रहे हैं अगर उनका पालन समय से किया जाए तो निश्चित ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचा जा सकता।

ये भी पढ़े ..पड़ताल: क्या नास्त्रेदमस ने 2020 में कोरोना वायरस होने की भविष्यवाणी कर दी थी?

ये भी पढ़े …..हम सब मिलके कोरोना वायरस को

Coronavirus Live Tracker :

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.