The ATI News
News Portal

3 करोड़ पैकेट बांटेगी पारले ताकि कोई “कोरोना में रोए ना”

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

3 करोड़ पैकेट बांटेगी पारले ताकि कोई “कोरोना में रोए ना”

नई दिल्ली। पूरे विश्व में सबसे तेजी से फैले कोरोना से जहां त्राहि त्राहि मचा है। वहीं भारत में पारले बिस्किट कि तरफ से एक राहत भरी खबर आयी है। दरअसल भारत की फूड कॉ़न्फेक्शनरी कि निर्माता कंपनी पारले जी ने कोरोना वायरस के चलते 21 दिनो तक लगे लॉकडाउन के बीच 3 करोड़ बिस्किट के पैकेट बांटने का कदम उठाया है । ऐसे में यह कदम अत्यंत साहसी और गरीबों के लिए संजीवन बूटी का काम कर सकती है।3 करोड़ पैकेट बांटेगी पारले ताकि कोई "कोरोना में रोए ना"

बीते 25 मार्च को कंपनी ने कहा कि वो अगले तीन हफ्तों में तीन करोड़ पारले-जी बिस्किट के पैकेट सरकारी एजेंसियों को दान करेगी ,जिससे जरूरतमंद लोगों को लॉकडाउन में खाने की कमी न हो।

वर्कफोर्स में कमी –

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कंपनी ने बताया है कि लॉकडॉउन के कारण उनके वर्कफोर्स में लगभग 50% कि कमी अाई है।जिससे प्रोडक्शन के काम पे प्रभाव पड़ रहा है ,लेकिन सरकार की सारी गाईडलाइन को ध्यान में रखते हुए काम किया जा रहा है। शाह ने ये भी बताया कि सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में बिस्किट मैन्युफैक्चरर्स को छूट दी है। हालांकि कंपनी का कहना है कि उन्हें कच्चा माल लाने और बिस्किट के एक्सपोर्ट में खासी दिक्कत झेलनी पड़ रही है। मगर हम कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी परिस्थिति में लॉक डाउन के दौरान मार्केट में खाने की वस्तुओं की कमी ना हो।

पारले प्रोडक्ट्स के हेड मयंक शाह ने बताया कि ‘हमने सरकार के साथ काम करने का फैसला किया है। हम सरकारी एजेंसियों के जरिए बिस्किट के तीन करोड़ पैकेट दान करेंगे। बयान के अनुसार 21 दिनों तक हर हफ्ते एक- एक करोड़ पैकेट दिए जाएंगे। बहुत से लोग ऐसे है जिनकी ज़िन्दगी लॉकडाउन कि वजह से काफी प्रभावित हुई है, उनके लिए हम सरकार के साथ काम करेंगे।
उन्होंने कहा कि लोग घबराहट में खाने का ढेर सारा सामान खरीदने में जुटे हुए है। खासतौर पर बिस्किट ,इसलिए कंपनी कि ये कोशिश है कि प्रोडक्ट्स कि मार्केट में को कमी ना हो।

ऐसे में ए टी आई न्यूज का आप सभी पाठकों से निवेदन है कि घबराहट कि स्थिति ना बनाएं और घरों में सुरक्षित रहें । किसी भी अवस्था में यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा शुरू 108 या 101 पर कॉल कर घर बैठे सामान मंगवाएं। यहां पर सभी जरूरी सामान आपको आसानी से पहुंचा दी जाएगी।

 

लॉकडाउन के बाद कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अब इन चीजों की जरूरत

‘बागी 3’ में कार, बाईक और तोप को लगे पंख

Leave A Reply

Your email address will not be published.