Spread the love

पतंजलि की कोरोनिल अब बिकेगी इम्युनिटी बूस्टर के रूप में

 

दिव्यांशु सिंह | 02-07-2020

 

कोरोनिल

Photo Google

 

अब तक रोज नए नए विवादों में फंसती रही पतंजलि की कोरोनिल दवा को हरी झंडी मिल गई है रिपोर्ट के मुताबिक पतंजलि की कोरोनिल दवा कोरोना वायरस की दवा के रूप में नहीं बल्कि इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में ही बिक सकती है । इससे पहले आपको बता दें कि पतंजलि की दवा लगातार विवादों के मामले में फंसी रही है क्योंकि बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उनकी कोरोनिल दवा कोरोना वायरस की दवा है ।

 

 

क्या था पूरा मामला

हम आपको पूरा मामला शुरू से समझाते हैं । दरअसल जब देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे थे तब रामदेव की संस्था पतंजलि ने एक दावा किया । जून के आखिरी हफ्ते में दावा किया गया कि कोरोनिल किट के जरिए कोरोना वायरस पीड़ितों का इलाज किया जा सकता है । रामदेव ने अपने दावे में कहा कि शुरुआती तीन दिन में ये दवाई देने से 67 फीसदी कोरोना वायरस से पीड़ित में सुधार हुआ तो वहीं एक हफ्ते में 100 फीसदी कोरोना पीड़ितों की स्थिति में सुधार हुआ है । उन्होंने इस दावे का आधार एक सफल ट्रायल बताया । इसी के साथ कोरोनिल किट में कुल तीन दवाईयों को लॉन्च किया गया ।

 

 

हालांकि बीते कल बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने ऊपर लगे सभी दावों को खारिज किया और कहा कि मैं गाली सुनते सुनते अब गाली प्रूफ हो चुका हूं ।मैंने 35 सालों से देश की सेवा की है लेकिन लोग अब मेरे योग को भूल गए हैं जिस योग से मैंने 10 करोड़ लोगों की मदद और फिर विश्व में 200 करोड़ लोगों को शिक्षा दी है।

 

आखिर कैसे हुई भगवान जगन्नाथ की सुप्रीम जीत


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

Litmted Time Offer

           

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social