Spread the love

पकड़ा गया पतंजलि का झूठ , रिपोर्ट में अIई बात सामने ,पतंजलि ने कबूला की कोरोना को ख़तम नहीं कर सकती उनकी दवा

दिव्यांशु सिंह । 30/06/2020

 

कोरोनिल

Photo Google

 

भारतीय कम्पनी पतंजलि ने कोरोना वायरस को लेकर देश को गौरव और अचंभित कार्य करने का दावा किया था । जिस कोरोना वायरस की दवा बनाने में विश्व की महाशक्तियां फेल हो गई है वहीं पतंजलि ने इस कारनामे को कर दिखाने का झूठ फैलाया । कुछ दिनों पहले ही पतंजलि ने अपने साइंटिस्टों समेत योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने प्रेस कांफ्रेंस किया था । इस दौरान संस्‍थान की ओर से योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि सीईओ बालकृष्‍ण ने इस दवा के क्लिनिकल ट्रायल के नतीजे सामने रखे थे ।

 

 

 

यह दवा पतंजलि रिसर्च इंस्‍टीट्यूट और नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, जयपुर ने मिलकर बनाई थी । इसके बाद से इस मामले पर हलचल मच गई थी । तदोपरांत पतंजलि से रिपोर्ट मांगी गई जिसमें पतंजलि ने उत्तराखंड के आयुष विभाग की ओर से जारी नोटिस के जवाब में कहा है कि उसकी ओर से कोरोना खत्म करने की कोई दवा नहीं बनाई गई है। ऐसे में बड़ा सवाल है कि पतंजलि ने फिर क्यूं लोगो को गुमराह किया और केवल प्रचार के लिए दवा लॉन्च कर दावा किया ये दवा कोरोना वायरस से 5दिनों में ठीक कर देगी ।

 

 

ऐसे में अब केंद्र सरकार ने पतंजलि आयुर्वेदिक संस्थान को बड़ा झटका देते हुए कोरोनिल दवा पर फिलहाल के लिए रोक लगा दिया था और पतंजलि को ये आदेश दिया था कि वह कोई भी एडवर्टाइजमेंट फिलहाल ना करें । केंद्र सरकार ने उत्तराखंड सरकार से भी इस मामले में जवाब मांगा था और इसके लिए रिपोर्ट पेश करने को कहा था । इसके बाद केंद्रीय आयुष मंत्रालय विभाग ने कंपनी से डिटेल मांगी थी कि वह बताए कि दवा का कब ट्रायल किया गया और उसमें क्या तत्व शामिल हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ऐसे किसी भी मुद्दे पर बिना हाई लेवल जांच के कोरोना वायरस की किसी भी दवा को मंजूरी नहीं दे सकती है ।

 


Spread the love

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S4

Litmted Time Offer

           

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social