The ATI News
News Portal

कतार में खड़े होकर लोग कर रहे अपनों की लाशें लेने का इंतज़ार, डेथ रेट में हो रही तेज़ी से बढ़ोत्तरी

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

गुजरात। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ने पूरे देश में तबाही मचा दी है। लोग अपनों के जान की भीख माँगते हुए अस्पतालों में इधर-उधर दौड़ते-भागते नज़र आ रहे हैं मगर हालात हर पल बेकाबू ही होते चले जा रहे हैं। अभी तक तो‌ लोग अपने करीबियों ‌की जान बचाने के लिए छटपटा रहे थे लेकिन अब वे उनकी लाशों को पाने के लिए भी तरस जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मंजर देखने को मिल रहा है गुजरात की राजधानी अहमदाबाद में जहाँ लोग घंटों तक लाईन में खड़े होकर अपने परिजनों की लाश लेने का इंतज़ार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल के बाहर मृतक के घर वालों को उसकी लाश लेने के लिए भी घंटों तक खड़ा होना पड़ रहा है और फ़िर भी उनका नंबर नहीं आ रहा है। हॉस्पिटल के शव गृह के बाहर एंबुलेंस की लाईन लगी हुई है जिसमें लाशों को भर-भरकर वहाँ पहुँचाया जा रहा है। अस्पतालों की यह स्थिति दिल को झंकझोर कर रख देने वाली है।

रिश्तेदार के घर से बाइक से लौट रहे दंपती की सड़क दुर्घटना में हुई मौत, पुत्र गंभीर रूप से घायल

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है और उनके मुँह से बस एक ही बात निकल रही है कि पहले तो हमें इलाज करवाने के लिए अस्पताल के बाहर खड़े होकर इंतज़ार करना पड़ता था मगर अब तो अपनों की लाश लेने के लिए भी लाईन लगाकर खड़ा होना पड़ रहा है। गुजरात में 24 घंटे में 8152 कोरोना मरीज सामने आए हैं जबकि 81 मरीजों की मौत हो गई। सबसे ज़्यादा संख्या में 2631 मरीज अहमदाबाद में और 1551 मरीज सूरत में मिले हैं लेकिन हालात केवल अहमदाबाद या सूरत में ही नहीं बल्कि पूरे देश में ही भयानक होते दिख रहे हैं।

उत्तर प्रदेश : अगर मास्क नहीं लगाया तो लगेगा दस गुना जुर्माना

अस्पतालों में ऑक्सीज़न की कमी के कारण हर दिन हज़ारों लोग अपनी जान गँवा रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए प्रशासन भी ठोस कदम उठाने को मजबूर हो गई है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने तो‌ प्रधानमंत्री को भी चिठ्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने अपने राज्य के लिए मदद की गुहार लगाई है। “आप सभी से अनुरोध है कि इस वायरस का शिकार होने से बचें, अपने‌-अपने घरों में रहें व सुरक्षित रहें।”

कोई तो मेरे पिता को अस्पताल में भर्ती कर लो या फिर इंजेक्शन लगाकर मार ही दो…..बेटे के इस कथन को सुनकर काँप उठी सबकी रूह

लखनऊ : डिफेंस एक्सपो के आयोजन स्थल पर बनेगा हजार बेड का कोविड अस्पताल

 

अब उत्तर प्रदेश में हर रविवार को होगा कंपलीट लॉकडाउन योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

 

लाशों को जलाने के लिए नहीं मिल रही श्मशान घाट में जगह, कहीं भी अंतिम संस्कार करने को मजबूर हो रहे परिजन

Leave A Reply

Your email address will not be published.