पीएम मोदी

पीएम मोदी ने किया योग प्रतियोगिता का ऐलान, जानिए कैसे करे प्रतिभाग

 

Radha Singh | 31-05-2020

 

पीएम मोदी
Photo Google

आज प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम का सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार था। सबके मन में ये ही सवाल था कि पीएम मोदी आखिर क्या बोलने वाले हैं.। कोरोना लॉकडाउन पीरीयड में पीएम मोदी कई बार जनता को संबोधित कर चुके हैं. हर बार पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना से जुड़े कई बड़े ऐलान किए हैं. इसी कड़ी में 31 मई यानि कि आज के मन की बात कार्यक्रम को  लेकर  भी कई   तरह के  कयास लगाए गए थे. हालांकि एक दिन पहले ही अनलॉक-1 का ऐलान किया जा चुका है. सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक अब लॉकडाउन नहीं बल्कि अनलॉक लागू होगा जिसमें चरणबद्ध तरीके से देश को खोला जाएगा।

 

केजरीवाल सरकार हुई कंगाल, सैलरी देने को पैसे नहीं!

 

इसी कड़ी में आज पीएम मोदी ने भी कोरोना काल के अपने तीसरे मन की बात कार्यक्रम में कोरोना, तूफान, टिड्डीयों का हमला, अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य की चुनौतियों पर बात की. इसके साथ ही पीएम मोदी ने 21 जून की योग दिवस की प्रतियोगिता को लेकर भी कई तरह की घोषणाएं करने के साथ ही इसके महत्व के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि ‘कोरोना संकट के इस समय में योग आज इसलिए भी ज्यादा अहम है, क्योंकि ये वायरस, हमारे रेस्पिरेटरी सिस्टम को सबसे अधिक प्रभावित करता है.

 

शाम की 5 बड़ी खबरें ,सुपरफास्ट 5

 

योग में तो रेस्पिरेटरी सिस्टम को मजबूत करने वाले कई तरह के प्राणायाम हैं, जिनका असर हम लंबे समय से देखते आ रहे हैं. हर जगह लोगों ने योग और उसके साथ-साथ आयुर्वेद के बारे में और ज्यादा जानना चाहा है, उसे अपनाना चाहा है. कितने ही लोग, जिन्होंने कभी योग नहीं किया, वो भी या तो ऑनलाइन योग क्लास से जुड़ रहे हैं या फिर ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से भी योग सीख रहे हैं। ’

 

जौनपुर ,चन्दवक : देखिए कहीं आपके इलाके का कोरोना पीड़ित व्यक्ति तो नीधड़क नहीं घूम रहा ?

 

इसके साथ ही पीएम ने योग प्रतियोगिता के बारे में बताते हुए कहा कि ‘आपके जीवन में योग को बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय ने भी इस बार एक अनोखा प्रयोग किया है. आयुष मंत्रालय ने ‘My Life, My Yoga’ नाम से अंतरराष्ट्रीय वीडियो ब्लॉग प्रतियोगिता शुरू की है. भारत ही नहीं, पूरी दुनिया के लोग इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। ’

 

कोरोना वायरस से मौतों का वैश्विक आंकड़ा 3 लाख 69 हजार पार।

 

अब यहां सवाल उठता है कि आप इस प्रतियोगिता में भाग कैसे लेंगे. तो हम आपको बता दें कि इसमें भाग लेना बिल्कुल आसान है. इसके लिए आपको अपना तीन मिनट का एक वीडियो बना करके अंतरराष्ट्रीय वीडियो ब्लॉग पर upload करना होगा. इस video में आप, जो योग, या आसन करते हो उसे करते हुए दिखाने के साथ ही आपके जीवन में योग से क्या बदलाव आया है उसके बारे में बताना होगा. भारत ही नहीं, पूरी दुनिया के लोग इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं. इसमें हिस्सा लेने के लिए सिंपली आपको अपना तीन मिनट का एक वीडियो बनाकर आयुष मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा. अगर आप भी इस योग प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो अपना वीडियो जरूर अपलोड करें।

 

 

मन की बात में बोले मोदी- ‘कोरोना से लड़ाई अभी बाकी, बरतें सावधानी’।

 

 

जानिए कैसे किसी बड़ी से बड़ी टीम को 2 मिनट में मात दे सकता है धोनी का ये तरीका….!

 

 

सुबह की पांच बड़ी खबरें , सुपरफास्ट 5

 

 

Free Download THE ATI MAGAZINE S2 

 

 

दिल्ली से मॉस्को की उड़ान, रास्ते में पता चला पायलट को कोरोना है, 1800 किमी जा चुकी फ्लाइट वापस लौटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *