The ATI News
News Portal

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम ?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

देश हो या विदेश हों अगर जौनपुर या उससे सटे किसी भी जिले की बात की जाए और अगर वहाँ शिक्षा की बात हो तो बापू ठाकुर तिलकधारी सिंह का नाम जरूर आता है । अगर मैं यहाँ बापू ठाकुर तिलकधारी के बारे में बताना शुरू करूँ तो शायद संभव नहीं । संभव इसलिए नहीं क्योंकि उनके बारे में कुछ शब्दों में लिख पाना आसान नहीं है ।

तेज़ बाइक चलाने पर दोस्तों को रोकना-टोकना दो भाइयों को पड़ गया ‌महँगा, गंवानी पड़ी जान

साथ ही मैं उनके बारे में बहुत कुछ लिख पाऊँ मैं उतना विद्द्वान भी नहीं । मैं यहाँ बापू ठाकुर तिलकधारी सिंह के स्मृति में एक छोटी सी पहल करना चाहता हूँ । बापू जी ने हम सभी को इतना अच्छा कॉलेज दिया ,मान दिया, नाम दिया, सम्मान दिया और हमनें उनको उसके बदले में क्या दिया शाल भर में दो,चार बार उन्हें बस याद कर लिया जाता हैं । क्या इतना काफी है ??

जिलाधिकारी भदोही ने सराहा एटीआई टीम के कार्यों को

मेरा मानना है बापू जी की स्मृति में टी. डी कॉलेज के दक्षिणी गेट के सामनें जो मार्ग आदर्श ग्राम एवं बापू जी के पैतृक गांव कुद्दूपर से होकर मड़ियाहूं को जाता है। उसका बापू जी के नाम पर हो साथ ही अगर संभव हो सके तो टी .डी कॉलेज के दक्षिणी गेट के सामनें एक गेट भी बनें जिसपे लिखा हो ठाकुर तिलकधारी मार्ग एवं उनके बारे कुछ लिखा हो । आपको बता दें कि हालांकि यह मार्ग का नाम पूर्व विधायक स्व० तेज बहादुर सिंह जी के नाम पर चुन लिया गया है जिससे की मेरे इस लेख का कुछ लोग अन्यथा भी ले सकते हैं परन्तु मेरा इस लेख को लिखने उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है। यह मेरा व्यक्तिगत विचार है ।

मानता हूँ फ़ेसबुक पे पोस्ट लिखना आसान है , लेकिन अगर हम फ़ेसबुक से ही एक छोटी सी कोशिश करते हैं । तो हो सकता है हमारे शेयर किए गए पोस्ट किसी ऐसे के पास चला जाए जो हमारे इस मुहिम को आगे बढ़ाने में काफी मददगार सबित हो। न जाने कितने डीएम, एसडीएम नेता आदि लोग इसी कॉलेज से पढ़कर वहाँ तक पहुँचें है । अगर ऐसे लोगो का भी सहयोग मिल जाए तो हमारी राह और आसान हो जाएगी ।

नोट : यह लेख लेखक का व्यक्तिगत विचार है एटीआई चैनल का इस विचार से कोई लेना देना नहीं है।

लेखक : वीर बहादूर सिहं

Leave A Reply

Your email address will not be published.