The ATI News
News Portal

समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने अनाथ हुई बच्चियों को दिया नया जीवन

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जौनपुर। दूसरों की मदत वही करता है जिसे दर्द का एहसास होता है। तभी तो जब कोरोना की दूसरी लहर ने 6 भाई- बहनों के सिर से उनके माँ बाप का साया छीन कर उन्हें अनाथ बना दिया तो उनकी मदद के लिए समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने हाथ आगे बढ़ा दिया। उन्होंने अनाथ बच्चों के लिए जो वादा किया उसे पूरा करने के लिए उन्होंने कदम भी आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। आज ज्ञान प्रकाश सिंह ने अनाथ बच्चों के लिए ढाई लाख की एफडी उन्हें देकर उन्हें पढ़ाई जारी रखने के लिए मदद करने का आश्वासन भी दिया।

जानिए आखिर क्यों जौनपुर जेल में हुआ बवाल

बता दें कि करंजाकला के पकड़ी गांव में कोरोना के कारण 6 भाई बहन अनाथ हो गए । ये खबर अखबारों में प्रकाशित हुई जिसके बाद बच्चों की मदद के लिए गोधना निवासी समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह आगे आये। उन्होंने बच्चों को गोंद लेने का फैसला किया।

इसी क्रम में शुक्रवार को ज्ञान प्रकाश सिंह पकड़ी गांव में पहुँचे और बच्चों को ढाई लाख की एफडी दिया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहाकि ऐसे बच्चों की मदद के लिए वो हमेशा खड़े रहते है , आज उन्होंने ढाई लाख की एफडी दिया है और आने वाले समय मे बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च भी वहन करेंगे । अगर बच्चे होस्टल में रहकर पढ़ना चाहेंगे तो वो उन्हें होस्टल में भेज कर पढ़ाई कराएंगे। इस दौरान ज्ञान प्रकाश सिंह की संस्था द्वारा गांव में जरूरतमंदों को भोजन का पैकेट भी वितरण किया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद व ब्लॉक प्रमुख पद के लिए चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान

इस मौके पर विशेष रूप से काशी प्रांत के प्रांत कार्यवाहक मुरली पाल के अलावा अरविंद सिंह,रूपेश रघुवंशी (शिवा), रामकृष्ण दूबे, शरद पाठक, मयंक नारायण, मुकेश सिंह, सुनील यादव, रविन्द्र सिंह, सत्य प्रकाश सिंह, नीरज श्रीवास्तव, संजय तिवारी, शैलेश पाठक, मिथिलेश तिवारी, संजय कुमार गुप्ता व ग्राम प्रधान थानेदार यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

सुदर्शन सिंह
एटीआई न्यूज जौनपुर

Leave A Reply

Your email address will not be published.