The ATI News
News Portal

कहीं लोगों की जान बचाने के लिए हो रही ऑक्सीज़न सिलेंडर की किल्लत तो कहीं ऑक्सीज़न टैंक लीक होने से कईयों ने गँवाई अपनी जान

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

जहाँ एक तरफ लोगों को ऑक्सीजन न मिलने की वजह से मरने की ख़बर आ रही है । ज्यादातर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी अभी बरकरार है । वहीं नासिक में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से एक बड़ा हादसा हो गया । यह घटना जाकिर हुसैन अस्पताल में हुई , इस हादसे में अब तक 11 मरीजों की मौत हो गई है । जिसके बाद हड़कंप मच गया। जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में 171 मरीज थे।

ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है। जिन मरीजों की मौत हुई है वह वेंटीलेटर पर थे। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी।

अस्पतालों की लापरवाही से दो समुदाय के लोगों के शवों में हुई फेर-बदल, परिजनों ‌ने किया जमकर हंगामा

आपको बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था। कई मरीजों का हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है।’ उन्होंने कहा ‘जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी जानकारी जुटाना बाकी है. हम जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे।’

Acupressure Trick से बढ़ेगा Immunity Power : प्रो० अमर प्रताप सिंह

एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें 12.30 बजे कॉल आया था कि ऑक्सीजन टैंक से लीक हो रहा है । हम मौके पर पहुंचे पाया कि ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था, जहां से ऑक्सीजन लीक हो रहा था। एक टैंकर से ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन भरा जा रहा था।’ उन्होंने जानकारी दी ‘जो वॉल्व खुला था, उसे हमने बंद कर दिया है, लेकिन काफी ऑक्सीजन लीक हो चुका है।’ इस तरह की लापरवाही से कईयों ने अपनी जान गँवा दी । अब देखना यह है कि महाराष्ट्र सरकार ऐसी घटना आगे से न घटित हो उसके लिए क्या तैयारी करके रखती है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.