The ATI News
News Portal

MP: नौकरी से गांव लौटे सैनिक का हुआ ऐसा स्वागत की वह हो गया गदगद

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

MP: सैनिक वह इंसान होता है जो पूरे देश को अपना परिवार समझता है और सीमा पर डट कर सब की रक्षा करता है। वे दिन-रात मेहनत करके दुश्मनों से हमारी रक्षा करते हैं और सच्चे देशभक्त कहलाते हैं। उनका जीवन बहुत ही कठिन होता है फिर भी वे हमारी रक्षा डट कर करते हैं।

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र बने सेंटर आफ एक्सीलेंस के समन्वयक

दरअसल मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के ठीकरी के रहने वाले निर्भय सिंह चौहान देश की सेवक के रूप में सेना में अपने 21 साल की सर्विस पूरी कर अपने नगर ठीकरी पहुंचे थे। जिसकी वजह से नगर वासियों ने उनके स्वागत के लिए अपनी हथेलियां जमीन पर बिछा दी जिसका हर कोई कायल हो गया।

क्या ठाकुर तिलकधारी सिंह के नाम पर होना चाहिए इस मार्ग का नाम ?

गांव वाले और परिजनों ने गोपी बिहार कॉलोनी से सार्थक नगर तक लगभग 10 किलोमीटर तक स्वागत यात्रा निकाली जिसमें निर्भय सिंह चौहान घोड़े पर सवार होकर अपने हाथों में तिरंगा लिए भक्ति गाने पर झूमते हुए अपने घर पहुंचे उसके बाद लोगों ने उनके आगमन की खुशी में अपनी हथेलियां बिछा दी जिसके जरिए वह अपने घर में कदम रखें।

सेना में हेड कांस्टेबल रहे निर्भय सिंह चौहान ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि मैं अपने स्वागत के लिए ऐसी कल्पना भी नहीं किया था इस सम्मान के लिए मैं दिल से लोगों का आभार व्यक्त करता हूं और मैं अपने उम्र के तीसरे पड़ाव पर हूं और अपनी मातृभूमि के लिए हमेशा सेवारत रहूंगा और मौका मिला तो समाज सेवा भी करूंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.