The ATI News
News Portal

3 जून को आने वाली है ये बड़ी आफत, हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

3 जून को आने वाली है ये बड़ी आफत, हो सकता है बहुत बड़ा नुकसान

 

Shubhendra Dhar Dwivedi | 02-06-2020

 

3 जून
Photo Google

अंफान तूफान के बाद अब एक नया चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग ‘ दस्तक देने जा रहा है। यह तूफान गुजरात के तट पर 3 जून को दस्तक दे सकता है। जिसके मद्देनजर महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, दमन-दीव और दादरा नगर हवेली में सरकार ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। खबर के मुताबिक यह तूफान अंफान जितना खतरनाक हो सकता है।

 

भारत में पहली बार मिली दुर्लभ और बेहद जहरीली स्कोर्पियनफिश

 

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार अरब सागर में कम दबाव वाला क्षेत्र अगले 24 घंटों में चक्रवात का रूप ले सकता है। विभाग ने चेतावनी दी है कि 3 जून की शाम को चक्रवाती तूफान उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात को पार कर जाएगा जिसके कारण भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में गोवा से 300 किलोमीटर दूर है।

 

20 किलो आटे के चक्कर में हुई बीजेपी नेता के बेटे की हत्या 

 

इस चक्रवाती तूफान में हवाओं कि रफ्तार 105 से 115 km/ h हो सकती है वहीं कल यानी 3 जून को हवा की रफ्तार 125 km/h तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है और भारी बारिश भी हो सकती है।

तूफान से नुकसान के बचाव के मद्देनजर सरकार ने निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों को बाहर निकालने के आदेश भी दिए है, इसके साथ ही बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 23 टीमों को भी तैनात कर दिया गया है।

तूफान के खतरे को देखते हुए गृहमंत्री अमितशाह ने डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और संबंधित मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग की जिसमें उन्होंने हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

 

 

जानिए किसान क्रेडिट कार्ड पर मोदी सरकार ने क्या दी बड़ी राहत…..

 

 

सुबह की पांच बड़ी खबरें फटाफट 5

 

 

इस समाज की ये हालत जानकर रो देंगे आप

Leave A Reply

Your email address will not be published.