The ATI News
News Portal

विशाखापट्टनम में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, 8 लोगों की मौत

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

विशाखापट्टनम में हुआ जहरीली गैस का रिसाव, 8 लोगों की मौत

 

शुभेन्द्र धर द्विवेदी | 07-05-2020

 

 

विशाखापट्टनम में हुआ जहरीली गास का रिसाव, 8 लोगों की मौत
Photo ANI

 

गुरुवार सुबह विशाखापट्टनम में एक कैमिकल फैक्ट्री में से जहरीली गैस के रिसाव का मामला सामने आया है जिसके बाद पूरे शहर में अफरातफरी मच गई। गैस इतना खतरनाक है कि इसके संपर्क में आते ही लोग बेहोश होकर गिरने लगे। हालत पर नियंत्रण पाने के लिए स्थानीय प्रशासन और नेवी ने फैक्ट्री के पास के 5 गांवों को खाली करा लिया है।  #  विशाखापट्टनम में हुआ जहरीली गैस का रिसाव 8 लोगों की मौत

 

सरकार ने बढ़ाई जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की मियाद,कारोबारियों को बड़ी राहत

 

 

 

 

 

विशाखापट्टनम के वेंकटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इस जहरीली गैस  से आस पास के 3 किलोमीटर का एरिया प्रभावित हुआ है। सैकड़ों लोग सिर दर्द, उल्टी और सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल पहुंच रहे हैं। फिलहाल इस जहरीली गैस के रिसाव के चलते 8 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 200 से अधिक लोग  अस्पताल में भरती किए गए है।

 

 

झूटी अफ़वाह से जौनपुर का एक गांव हुआ सैनीटाइज , भय में हो गया गांव

 

 

खबरों के मुताबिक 2000 मीट्रिक टन रासायनिक क्षमता वाले टैंकर से रिसाव हुआ था। इससे 3 हजार मीट्रिक टन की क्षमता वाला एक और टैंक जुड़ा हुआ था। रिसाव के समय करीब 2000 लोग फैक्ट्री के अंदर थे और करीब 2000 लोग फैक्ट्री के बाहर भी थे।

 

 

सीएम हुए विशाखापट्टनम रवाना

 

खबर मिलते ही आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी भी विशाखापट्टनम के लिए रवाना हो गए हैं। उसके पहले ही उन्होंने जिलाधिकारी से बातचीत कर मौके पार तुरन्त पहुंच कर मामले की देख रेख करने का आदेश दिया।

मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद पहुंच गए और तुरन्त एक्शन लेने शुरू कर दिया। उन्होने बताया कि दो घंटे के अंदर हालत को नियंत्रण में कर लिया गया। कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जा रहा है।उन्होने बताया कि फैक्ट्री के आस-पास से 3 हजार लोगों का रेस्क्यू कर लिया  गया है।

 

पीएम ने मुख्यमंंत्री को दिया हर समभाव मदद का आश्वासन

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम जगनमोहन रेड्डी से फोन पर बात की है और उन्हें मदद का भरोसा जताया । साथ ही गैस लीक होने के बाद पैदा हुए हालात के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की 11 बजे एक बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

 

स्टेरेने या पीवीसी गैस का रिसाव

 

विशाखापट्टनम नगर निगम के कमिश्नर श्रीजना गुम्मल्ला ने बताया कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार पीवीसी या स्टेरेने गैस का रिसाव हो सकता है। रिसाव की शुरुआत सुबह 2.30 बजे हुई। रेसिक्यू करने के लिए मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं, और गांवों से लोगों को बाहर निकालने में जुट गई। लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने की अपील की जा रही है और सुरक्षित जगह जाने को कहा जा रहा है। साथ ही लोगों के प्रभावित इलाकों में जाने पर रोक लगा दी गई है।

 

 

भारत में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 53 हजार के पार, पिछले 24 घंटों में 3 हजार से अधिक मामले

 

 

BEST HINDI MAGAZINE FREE DOWNLOAD PDF |फ़्री मैगजीन

 

 

योगराज ने धोनी-विराट पर लगाए आरोप, फिर BCCI से ये मांग कर दी

Leave A Reply

Your email address will not be published.