The ATI News
News Portal

सैनिटाइज़र के जन्म की अनोखी घटना

4

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

सैनिटाइज़र के जन्म की अनोखी घटना

S.RAI

सैनिटाइज़र के जन्म की अनोखी घटना
Image Source Google

जी हाँ,सही सुना आपने हम आज आपको ‌एक ऐसी‌ घटना से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसको सुनकर आप सब भी दंग रह जाएंगे। #अनोखी घटना

जैसा कि हम सब इस विषय से भली-भाँति परिचित हैं कि इस वक्त पूरा विश्व कोरोना जैसी भयानक बिमारी से पूर्ण रूप से ग्रसित हो चुका है। और इस लाइलाज महामारी से निपटने के लिए अभी तक कोई भी देश इसकी वैक्सीन नहीं बना पाया है।आए दिन अख़बारों व न्यूज़ चैनलों पर मरने वालों की संख्या में लगातार इजा़फा देखने को मिल रहा है। ऐसा लगता है मानो इश्वर भी हमारी किसी भयंकर गलती से नाराज़ होकर उसकी सज़ा हमें इस रूप में दे रहे हैं। 

 

कोरोना जैसी बिमारी से बचने के लिए जहां हमारे देश की सरकार लॉकडाउन जैसे बड़े फ़ैसले ले रही है उससे देशवासियों में कहीं मायूसी का ‌माहौल देखने को मिल रहा है तो कहीं लोग इसको हंँसते-खेलते खुशी से इन्जॉय करते हुए नज़र आ रहे हैं।

 

ये भी पढ़े…इंसान की हड्डी से बना पर्स , बिका लाखों में !

आइए अब चलते हैं अपने मुद्दे पर और बताते हैं आपको एक ऐसी घटना के बारे में जिसको सुनकर हर कोई हैरत में पड़ गया है। हम बात कर रहे हैं ‌उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले की जहां एक ऐसा मामला सामने आया है कि लोग सुन कर आश्चर्यचकित हो जा रहे हैं। 14 अप्रैल के दिन उस जिले में एक बच्चे ने जन्म लिया जिसका नाम उसके माता-पिता ने सैनिटाइज़र रख दिया तो लोगों में उत्सुकता की लहर दौड़ गई । पूछने पर उन्होंने बताया कि देश में कोरोना की वजह से सभी लोग भयभीत हैं हर कोई खुद को सुरक्षित रखने ‌का हर संभव प्रयास कर रहा है और ‌नतीजा यह है कि हमारा देश विश्व में अब तक का सबसे सुरक्षित देश है।

 

ये भी पढ़े….जानिए गुरु नानक देव जी के बारे में

 

हमारे देश की सरकार भी लगातार बड़े कदम उठा रही है जिससे हर नागरिक अपने घरों में सकुशल रहे जिसमें से एक मुख्य बात है और वह है “सैनिटाज़र का प्रयोग।”

इसी से प्रेरित होकर लॉकडाउन के दौरान पैदा हुए अपने बच्चे का नाम उन्होंने सैनिटाइज़र रख दिया। और कहा कि हम ऐसा करके सरकार को पूरे दिल से सपोर्ट करना चाहते हैं और उनके द्वारा उठाए गए हर फै़सले का दिल से सम्मान करते हैं एवं सबको ऐसा करने की सलाह भी देते हैं। 
” क्योंकि जान है तो जहान है वरना सब बेकार है।

देश की इस मुश्किल घड़ी में वक्त है हम सबको एकजुट होकर चलने का। यदि हम ऐसा नहीं करेंगे तो बाकी देशों की तरह ही हम भी हालात को काबू में नहीं कर सकेंगे।
हम सब भी आप सभी भारतवासियों से यह निवेदन करते हैं कि सरकार के द्वारा लिए गए फै़सले का दिल से सम्मान करें, मास्क व सैनिटाइज़र का उपयोग हमेशा करते रहें।

“अपने घरों में सुरक्षित रहें,स्वस्थ्य रहें और देश के मंगल भविष्य की कामना करें।”

 

ये भी पढ़े …अद्भुत कहानियां

4 Comments
  1. Rana singh says

    Bahot khoob

  2. Veer singh kishan says

    Are ye bharat h..Yha ke log mahan h

  3. Ambika Singh says

    Gud

  4. Pragya Singh says

    ?

Leave A Reply

Your email address will not be published.