Spread the love

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?

सलमान खान ,कटरीना कैफ और दिशा यूं तो अपनी ब्यूटी को मेनटेन रखने के लिए महंगे से महंगे प्रॉडक्ट्स यूज करते होंगे, लेकिन इसके आलावा वे कुछ घरेलू नुस्खों का भी इस्तेलाम करते है उन्हीं में से एक है बर्फ के पानी से चेहरा धोना। बर्फ के पानी से कैसे ब्यूटी बढ़ती है चलिए जानते हैं।

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?

सलमान खान ,कटरीना कैफ और दिशा पाटनी के खूबसूरती का राज सिर्फ मंहगे मंहगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स ही नहीं बल्कि इसके अलावा और भी बहुत कुछ है जो इन्हें जवां और खूबसूरत बनाता है । ये तीनों सितारे अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के लिए एक विशेष ब्यूटी स्टेप को फॉलो करते हैं, जो है बर्फ के पानी से चेहरा धोना। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन इसके बहुत सारे फायदे है जिसे जानने के बाद हमें यकीन है कि आप भी इस ब्यूटी स्टेप को फॉलो करने लगेंगे।

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?

बनाए रखे फ्रेश लुक

सो के उठने के बाद चेहरा सूज जाता है। ऐसे में अगर आपको किसी पार्टी या ऑफिस जाना है तो सूजा हुआ फेस अजीब लग सकता है। इस स्थिति में सबसे असरदार साबित होगा बर्फ का पानी। बर्क का पानी चंद मिनट में ही सूजन को कम कर देगा और आपको फ्रेश लुक मिलेगा। अगर चेहरे पर थकान दिखे तब भी बर्फ के पानी से चेहरा धोना आपको फिर से तरोताजा बना देगा।

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?

स्किन को बनाए जवां

बर्फ का पानी न सिर्फ फ्रेश लुक देता है बल्कि इसके पोर्स छोटा करने की खासियत स्किन को प्रॉब्लम फ्री रखते हुए उसे जवां बनाए रखती है। यह तरीका सेल्स रिकवरी में भी मदद करता है जिससे स्किन में नई जान सी आ जाती है, जो झुर्रियों की समस्या को भी कंट्रोल करती है।

 

तो यह है सलमान खान और कटरीना की खूबसूरती का राज ?
बढ़ाए ग्लो

जाहिर सी बात है जब स्किन प्रॉब्लम्स नहीं होंगी, पोर्स टाइट रहेंगे, स्किन फ्रेश बनी रहेगी तो चेहरा का ग्लो भी बढ़ ही जाएगा। वैसे इस पानी से ग्लो बढ़ने का एक रीजन इसका ब्लड सर्कुलेशन पर असर है। बर्फ के पानी से चेहरे पर होने वाला ब्लड फ्लो लो हो जाता है जिससे बॉडी इस अंग तक और ब्लड पहुंचाती है। यह प्रक्रिया ग्लो बढ़ाने के साथ ही गुलाबी गाल पाने में मदद करती है।

सनबर्न करे दूर

बर्फ का पानी सनटैन को दूर करने में भी मदद करता है। यह फैक्ट है कि सबसे ज्यादा बाहरी वातावरण में हमारा चेहरा ही एक्सपोज्ड रहता है। इस वजह से उसे ज्यादा केयर की भी जरूरत होती है। सनटैन हो जाने की स्थिति में होने वाली जलन के साथ ही स्किन डार्कनेस को कम करने में बर्फ का पानी काफी काम आता है।

कैसे करें इस्तेमाल

एक बड़े बोल में नॉर्मल पानी डालें और उसमें एक ट्रे आइस क्यूब्स डाल दें। बर्फ को पूरी तरह डिजॉल्व हो जाने दें। इस पानी में अब अपना चेहरा कुछ-कुछ सेकंड्स के लिए डुबाते रहें। चाहे तो आप हाथ में पानी लेकर भी चेहरे को धो सकते हैं। वैसे आइस क्यूब्स से फेस मसाज करना भी आपकी स्किन को वो सारे बेनिफिट्स पहुंचाएगा जो बर्फ का पानी पहुंचाता है। आपके लिए कौन सा मेथड सही रहेगा इसे आप खुद चुन लें।

सावधानी

बर्फ ब्लड फ्लो को प्रभावित करता है, इसलिए अगर आपको हेल्थ से जुड़ी कोई समस्या है तो बेहतर यही है कि इसे ट्राई करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले लें। साथ ही अगर आइस वॉटर यूज करने पर आपको सिरदर्द, चक्कर आने या फिर कोई अन्य शारीरिक परेशानियां होती नजर आएं बेहतर है कि आप इसे मेथड को यूज न करें।


Spread the love

Related Article

No Related Article

0 Comments

Leave a Comment

DOWNLOAD APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI NEWS APP

THE ATI MAGAZINE S3

THE ATI MAGAZINE S3

FOLLOW US

INSTAGRAM

YOUTUBE

Advertisement

The ATI News

Archivies

Social